Sukoon Music Album: संजय लीला भंसाली ने अपनी म्यूजिक एल्बम सुकून लता मंगेशकर को की समर्पित

Sukoon Music Album संजय लीला भंसाली की पहली म्यूजिक एल्बम सुकून रिलीज हो चुकी हैं। दिग्गज फिल्म निर्माता ने अपनी इस एल्बम को दिवंगत स्वर कोकिला लता मंगेशकर को समर्पित किया है। इस म्यूजिक एल्बम में नौ पुराना गानों को आधुनिक रूर से तैयार किया गया है।

By Nitin YadavEdited By: Publish:Wed, 07 Dec 2022 08:19 PM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2022 08:19 PM (IST)
Sukoon Music Album: संजय लीला भंसाली ने अपनी म्यूजिक एल्बम सुकून लता मंगेशकर को की समर्पित
Sukoon Music Album Sanjay Leela Bhansali dedicates his music album Sukoon to Lata Mangeshkar.

नई दिल्ली, जेएनएन। Sukoon Music Album: पद्मावत,  देवदास, गंगूबाई काठियावाडी जैसी सुपरहिट फिल्म का निर्माण करने वाले संजय लीला भंसाली ने हाल ही में अपने पहले मूल म्यूजिक एल्बम की घोषणा कर की थी। उनकी ये पहली म्यूजिक एल्बम सुकून बुधवार 7 दिसंबर, 2022 को रिलीज कर दिया गया है।

अपनी पहली म्यूजिक एल्बम रिलीज होने के बाद अब संजय लीला भंसाली ने खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने अपनी एल्बम को मेलोडी की रानी और दिवंगत दिग्गज सिंगर लता जी के लिए एक गाना भी समर्पित किया है।

एल्बम में हैं नौ गाने

बताया जा रहा है कि संजय लीला भंसाली की इस म्यूजिक एल्बम में पुरानी गजलों और गानों की यादें का ताजा कर देने वाले 9 गाने होंगे, जिन्हें राशिद खान, श्रेया घोषाल, अरमान मलिक, पापोन, प्रतिभा बघेल, शैल हदा और मधुबंती बागची ने अपनी-अपनी बेहतरीन आवाज दी है। उनका ये म्यूजिक एल्बम महामारी कोविड-19 के बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन पर बेस्ड है।

एल्बम के बारे में जानकारी देते हुए सिंगर श्रेया घोषाल ने कहा, मैं 16 साल की उम्र से संजय सर के साथ काम कर रही हूं और उन्होंने मुझे पर हमेशा विश्वास दिखाया है, जिसके लिए मैं आभारी हूं। सुकून उनके द्वारा बनाई गई एक शानदार एल्बम है। सुकून में उनके द्वारा पुरानी गजलों को आज के आधुनिक युग में बदला है।

यहां सुन सकते हैं एल्बम के सॉन्ग

बता दें कि गंगूबाई निर्देशक की इस म्यूजिक एल्बम को आपको सभी लीडिंग स्ट्रीमिंग एप्स और सारेगामा के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जाकर सुन सकते हैं।

बाफ्टा में नॉमिनेशन के लिए शुरू किया कैंपेन

हाल ही में जानकारी आई थी कि संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की अगले साल फरवरी में होने वाले 76वें बाफ्टा फिल्म अवार्ड्स (British Academy Film Awards) में आधिकारिक तौर पर सभी कैटेगरी में दावेदारी पेश करने वाले हैं, जिसके लिए उनकी टीम ने कई कैंपेन भी शुरू कर दिए हैं। इस अभियान के तहत गंगूबाई काठियावाड़ी बाफ्टा की सभी कैटेगरी के लिए सदस्यों को दिखायी जाएगी, यानी बेस्ट फिल्म, डायरेक्टर, एडेप्टेड स्क्रीनप्ले और लीड एक्ट्रेस समेत सभी श्रेणियों में फिल्म अंतरराष्ट्रीय फिल्मों से मुकाबला करेगी। ये अवार्ड फंक्शन लंदन के रॉयल फेस्टिवल हॉल में आयोजित किया जाएगा।

शुरू की हीरा मंडी की तैयारियां?

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्म का निर्माण और निर्देशन कर चुके हैं, लेकिन इन दिनों वो अपने ड्रीम प्रोजेक्ट हीरा मंडी की तैयारियों में जुटे हुए हैं। ये वेब सीरीज इलाके में रहने वाली तवायफ़ों के जीवन पर आधारित है। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। बता दें कि हीरा मंडी पाकिस्तान के लाहौर में स्थित एक रेड लाइट एरिया है। इस वेब सीरीज की कहानी भारत की आजादी से पहले के वक्त पर स्थापित होगी, जब लाहौर भारत का हिस्सा था।

यह भी पढ़ें: Tiger Shroff और सारा अली खान के प्रोजेक्ट ईगल के लिए मेकर्स ने केजीएफ एक्शन डायरेक्टर से मिलाया हाथ

chat bot
आपका साथी