Move to Jagran APP

नए अंदाज में दिखेंगे 'रामायण' के शस्त्र, Gladiator 2 के प्रॉप डिजाइनर देंगे Ranbir Kapoor को ये लुक

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर Ranbir Kapoor किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। वह इन दिनों अपने प्रोजेक्ट रामायण को लेकर चर्चा में हैं। रणबीर इस फिल्म के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। वह डिक्शन के साथ ही फिजिक पर भी मेहनत कर रहे हैं। रामायण मूवी में एक - एक सीन पर बारीकी से काम किया जाएगा।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Tue, 30 Apr 2024 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 03:23 PM (IST)
एक्टर रणबीर कपूर. फोटो क्रेडिट- एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) फिल्म 'रामायण' को लेकर खूब लाइमलाइट बटोर रहे हैं। जब से फिल्म की अनाउंसमेंट हुई है, तब से इसे लेकर चर्चा में हैं। भगवान राम के रोल में रणबीर की कुछ दिन पहले फोटो सामने आई थी। सेट से फोटोज लीक होने के बाद अब 'रामायण' को लेकर नई अपडेट सामने आई है। 

loksabha election banner

'रामायण' डायरेक्टर नितेश तिवारी के मोस्ट अवेटेड प्रोजेक्ट्स में से एक होगी। यह रणबीर कपूर और साई पल्लवी की भी बिग बजट फिल्म होगी। फिल्म में त्रेता युग की चीजों को दिखाए जाने के लिए हर एक प्रॉप पर बारीकी से काम किया जाएगा। 'रामायण' का सेट काफी बड़ा होगा। 

'रामायण' में होंगे ढेर सारे एक्शन सीन

टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है फिल्म में बहुत सारे एक्शन सीक्वेंस होंगे। माता सीता से विवाह के लिए श्रीराम ने जो धनुष तोड़ा था, वह शिव धनुष था। इस सीक्वेंस को रामायण में शूट किया जाएगा। राम और रावण के बीच के युद्ध को भी बारीकी से दिखाया जाएगा। 

रणबीर कपूर की धनुष को ये देंगे डिजाइन

फिल्म के सभी एक्शन और इस तरह के सीन, जहां श्रीराम के शौर्य और पराक्रम को दिखाया जाएगा, उसके लिए रणबीर कपूर जिस भी धनुष या तलवार का इस्तेमाल करेंगे, उसे गगन अग्रवाल डिजाइन करेंगे। नितेश तिवारी ने गगन अग्रवाल को न सिर्फ गदा, धनुष तीर, तलवार और भाले डिजाइन करने के लिए फाइनल किया है, बल्कि युद्ध गियर और रावण और उसके जनरलों के लिए युद्ध को देने वाले लुक के लिए भी फाइनल किया है।

गगन अग्रवाल ने कई फिल्मों में प्रॉप डिजाइनर के रूप में काम किया है। उन्होंने 'तान्हाजी- द अनसंग हीरो', 'पद्मावत' और 'सम्राट पृथ्वीराज' में प्रॉप डिजाइनर के रूप में काम किया है। गगन विदेशी फिल्मों में भी अपने काम का जलवा दिखा चुके हैं। उन्होंने राइड्ले स्कॉट की 'ग्लैडिएटर 2' में डेंजिल वॉशिंगटन और पेड्रो पासकल के बीच दिखाई गई लड़ाई के लिए प्रॉप्स डिजाइन किए थे।

यह भी पढ़ें: ये फेमस डिजाइनर्स देंगे रणबीर कपूर और साई पल्लवी को 'राम' और 'सीता' का लुक, संजय लीला भंसाली से है कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.