‘हक से’ को लेकर बेहद उत्साहित हैं राजीव खंडेलवाल, कहा- बहुत बड़ी है वेब की दुनिया

राजीव- सबसे अच्छी बात यह है कि एकता में तब जितना उत्साह और पैशन था आज भी है। उनमें कोई बादलाव नहीं आया।

By Hirendra JEdited By: Publish:Thu, 12 Apr 2018 04:41 PM (IST) Updated:Fri, 13 Apr 2018 08:17 AM (IST)
‘हक से’ को लेकर बेहद उत्साहित हैं राजीव खंडेलवाल, कहा- बहुत बड़ी है वेब की दुनिया
‘हक से’ को लेकर बेहद उत्साहित हैं राजीव खंडेलवाल, कहा- बहुत बड़ी है वेब की दुनिया

हीरेंद्र झा, मुंबई। टीवी और फ़िल्म अभिनेता राजीव खंडेलवाल इन दिनों अपने वेब शो ‘हक से’ के लिए चर्चा में हैं। यह एकता कपूर के डिजिटल प्लेटफोर्म एटीएल बालाजी पर देखा जा सकता है! यह ‘हक से’ का दूसरा किश्त है। पहला किश्त भी काफी पसंद किया गया। इस शो से जुड़कर राजीव बेहद उत्साहित हैं और इसे एक शानदार अनुभव की तरह देख रहे हैं।

जागरण डॉट कॉम से एक ख़ास बातचीत में राजीव खंडेलवाल ने कहा कि- “वेब की एक बहुत बड़ी दुनिया है जो नज़र नहीं आती और जिसका अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता। वो ‘हक से’ के साथ जुड़कर बेहद खुश हैं!” यह पूछे जाने पर कि सिनेमा और वेब शो में कैसे अंतर करते हैं? राजीव बताते हैं कि- “पर्दा मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता। टीवी और सिनेमा या डिजिटल मीडियम सबका अपना चार्म है। मेरे घर में आज जितनी चिट्ठियां आती हैं और कार्ड आते हैं कि इतने कम ही स्टार्स को आते होंगे! ये सब लोगों का प्यार है। लोगों की मोहब्बत का कोई मुकाबला नहीं। तो वो आपको जहां देखें टीवी पर, फ़िल्म में या वेब शो में वो आपसे कनेक्ट कर लेते हैं।”

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिलने के बाद एक बुक लॉन्च में पहुंची प्रियंका चोपड़ा, देखें तस्वीरें

‘लोगों के पास आप्शन हैं’

वेब शो के बारे में बात करते हुए राजीव कहते हैं कि- ‘वेब शो’ में एक्टर के साथ-साथ दर्शकों के पास भी एक फ्रीडम होती है। क्योंकि देखने वाले के पास 50 विकल्प हैं देखने के। अगर आपको मेरा या कोई शो पसंद नहीं आया तो आप के पास विकल्प है। सेंसर बोर्ड नहीं होता तो कई लोग अक्सर सोचते हैं कि कुछ एडल्ट होगा? ‘हक से’ में ऐसा कुछ नहीं है। लेकिन, ‘हक से’ के अन्दर एक बात है कि वहां कहने की आज़ादी है। ‘हक़ से’ का बजट मेरी कई फ़िल्मों के बजट से भी कहीं ज्यादा है। लोगों को ये शिकायत रहती है कि कुछ नया नहीं दिखाया जाता? ऐसे लोग ज़रूर आइये और ‘हक से’ देखिये।

‘नहीं बदलीं एकता कपूर’

एकता कपूर के साथ अपने काम के अनुभव के बारे में बात करते हुए राजीव कहते हैं कि- “मैंने एकता के साथ पहला शो 2003 में किया था और अब 15 साल बाद एटीएल के लिए कर रहा हूं। मुझे खुशी है कि मुझे उनके साथ उनके टीवी कैरियर के शुरूआती दिनों से लेकर अब वेब कैरियर के शुरूआती दौर में काम करने का मौका मिला! और सबसे अच्छी बात यह है कि एकता में तब जितना उत्साह और पैशन था आज भी है। उनमें कोई बदलाव नहीं आया। हर किरदार और हर प्रोजेक्ट के लिए वो उतनी ही उत्साहित रहती हैं, जितनी तब थीं।”

‘सच का सामना’

‘सच का सामना’ अगर फिर शुरू हो तो जुड़ना चाहेंगे? इसके जवाब में राजीव कहते हैं- “बिल्कुल जुड़ना चाहूंगा। मेरे लिए वह बेहद स्पेशल शो है। उसमें जो इंटेंसिटी थी वो कमाल की थी। मेरे पास कई शोज़ के ऑफर आये लेकिन, उस शो को करने के बाद किसी और से जुड़ नहीं सका। अब मैं कुछ करूंगा भी तो उस लेवल का ही करूंगा! जिसमें मुझे मज़ा आये, जिसमें आपका वजन हो, एक गहराई हो। विवादों में भी रहा वो शो। कई लोगों ने समझा भी। कई लोग चाहते हैं वो शो वापस आये। लेकिन, कोई चैनल विवाद में नहीं पड़ना चाहता! हां वेब में अगर मौका मिलता है तो भी उस शो को किया जा सकता है!’’

‘मां-बाप की सेवा कर रहा हूं’

अभिनय के अलावा और क्या कर रहे हैं इनदिनों? इस सवाल के जवाब में राजीव बताते हैं कि- ‘मां-बाप की सेवा में लगा हुआ हूं। मेरा घर है गोवा में। अभी उन सब को लेकर गोवा आया हुआ हूं। प्रकृति से काफी जुड़ा हुआ हूं, मैं काफी ओरगेनिक फल, सब्जियां आदि उगाता हूं। पेरेंट्स के बारे में कम लोग सोचते हैं अब? टोकने पर राजीव कहते हैं कि- ‘समय बदल गया है, इतनी रेस लगी हुई है, दूरियां बढ़ती जा रही है। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इमोशन नहीं है। लेकिन, प्रॉब्लम ये है कि लोगों के पास अब समय नहीं है। ख़ुशी का अहसास क्या होता है जब मैं अपने बाग़ से कोई सब्जी लेकर आता हूं और मां को बना कर खिलाता हूं तो मुझे ख़ुशी मिलती है! लोगों को जब तक इन खुशियों का अहसास होगा तब तक उनका वक़्त निकल जाता है। कल पर कुछ मत टालिये, सब कुछ साथ-साथ करना ज़रूरी है।’’

‘कामयाबी का मतलब’

एक सवाल के जवाब में राजीव बताते हैं कि- “अगर मैं पीछे मुड़कर देखूं और मेरे चेहरे पर स्माइल आ जाए कि हां मैंने जो किया वो सही किया! अपने बल-बूते पर किया। मैंने हर एक रूपया जो कमाया मैं उसके लायक था। तो कामयाबी का यही मतलब है कि चाहे आप खेती करते हो, चाहे आप मजदूर हो, वकील हो, डॉक्टर या एक्टर हो जब आप पलटकर पीछे देखें तो आपके चहरे पर एक मुस्कान आ जाये!

यह भी पढ़ें: छोटी बेटी ख़ुशी के साथ बेटे अर्जुन कपूर से मिलने पहुंचे बोनी कपूर, देखें ये प्यार भरी तस्वीरें

chat bot
आपका साथी