'बिहाइंड द कैंडलब्रा' और 'ब्रेकिंग बैड' ने जीता गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड

अमेरिकन ड्रामा फिल्म 'बिहाइंड द कैंडेलब्रा' ने सर्वश्रेष्ठ मिनी सीरिज मोशन पिक्चर और अमेरिकन क्राइम ड्रामा 'ब्रेकिंग बैड' को सबसे लोकप्रिय टीवी ड्रामा का '71वां गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड' जीता।

By Edited By: Publish:Mon, 13 Jan 2014 11:59 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2014 12:17 PM (IST)
'बिहाइंड द कैंडलब्रा' और 'ब्रेकिंग बैड' ने जीता गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड

मुंबई। अमेरिकन ड्रामा फिल्म 'बिहाइंड द कैंडेलब्रा' ने सर्वश्रेष्ठ मिनी सीरिज मोशन पिक्चर और अमेरिकन क्राइम ड्रामा 'ब्रेकिंग बैड' को सबसे लोकप्रिय टीवी ड्रामा का '71वां गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड' जीता। ये अवॉर्ड हर साल हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए) की ओर से आयोजित किया जाता है। मनोरंजन जगत में विशेष उपलब्धियों के लिए देशी-विदेशी कलाकारों और फिल्मों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

पढ़ें : कपिल देव को सीके नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार

हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस को फिल्म 'अमेरिकन हशल' के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला। वहीं, अभिनेत्री एमी एडम्स को फिल्म 'अमेरिकन हशल' में मोशन पिक्चर 'कॉमेडी ऑर म्यूजिकल' श्रेणी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान मिला। इस पुरस्कार समारोह का आयोजन रविवार शाम बेवरली हिल्स में किया गया।

अवॉर्ड समारोह की मेजबानी 'सैटरडे नाइट लाइव' टेलीविजन शो से प्रसिद्धि पाने वाली टीना फे और एमी पोएलर ने की। इससे पहले भी दोनों ने समारोह की मेजबानी की डोर संभाली थी। इनके अलावा हॉलीवुड अभिनेता जेरेड लेटो को 'डलास बायर्स क्लब' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला। लेटो ने इसमें एड्स पीड़ित का किरदार निभाया है।

अभिनेत्री रॉबिन राइट को टेलीविजन सीरियल 'हाउस आफ कार्डस' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला। राइट ने इसमें कैरी अंडरवुड का किरदार निभाया है। हॉलीवुड अभिनेत्री केट ब्लैंचेट और अभिनेता मैथ्यू मैकॉनाय को 'ब्लू जायसमिन' और डलास बायर्स क्लब के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और अभिनेता का अवॉर्ड दिया गया।

गौरतलब है कि गोल्डन ग्लोब पुरस्कार पहली बार जनवरी 1944 में लॉस एंजिलिस में आयोजित हुआ था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी