Birthday: डेब्यू, फ्लॉप फ़िल्में, फिर अक्षय कुमार के साथ 'धड़कन', जानिये शिल्पा शेट्टी की ज़िन्दगी के 5 टर्निंग पॉइंट्स

फ़िल्म 'धड़कन' के बाद अक्षय के साथ उनके रिलेशनशिप के चर्चे भी ख़ूब हुए और इसके चलते उन्हें कई सुर्ख़ियों के ताज भी मिले। शिल्पा, अक्षय और रवीना के Love Triangle के बारे में कौन नहीं जानता।

By Shikha SharmaEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 11:06 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jun 2018 11:06 AM (IST)
Birthday: डेब्यू, फ्लॉप फ़िल्में, फिर अक्षय कुमार के साथ 'धड़कन', जानिये शिल्पा शेट्टी की ज़िन्दगी के 5 टर्निंग पॉइंट्स
Birthday: डेब्यू, फ्लॉप फ़िल्में, फिर अक्षय कुमार के साथ 'धड़कन', जानिये शिल्पा शेट्टी की ज़िन्दगी के 5 टर्निंग पॉइंट्स

मुंबई। 8 जून को शिल्पा शेट्टी अपना जन्मदिन मनाती है। 42 साल की शिल्पा 1975 में मैंगलोर में जन्मीं थीं। शिल्पा के माता-पिता टेम्पर प्रूफ वॉटर कैम्प्स का बिज़नस करते थे। हालांकि, शिल्पा ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही की है। बहुत कम लोग जानते हैं कई शिल्पा ने भरतनाट्यम डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ली है। अपने स्कूल टाइम में वो वॉलीबॉल टीम के कैप्टन रही हैं। और तो और शिल्पा कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हैं... कमाल है! 1993 में फ़िल्म बाज़ीगर से अपना डेब्यू करने वालीं शिल्पा आज एक सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन भी हैं।

इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, ये उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इंडस्ट्री में डेब्यू भी किया और सक्सेस भी हुईं। कभी रिलेशनशिप के चर्चों ने किया उन्हें फ़ेमस तो कभी अमेरिकन रीऐलिटी शो की विनर बन कर बटोरीं सुर्खियां। उनके जन्मदिन के ख़ास मौके पर हम आपको बतातें हैं उनकी ज़िन्दगी के 5 टर्निंग पॉइंट।

यह भी पढ़ें: बर्थडे: मां के साथ मिलकर खोला था एकता कपूर ने Startup, आज बन गया 'बालाजी टेलीफ़िल्म्स'

1. डेब्यू, फ्लॉप फ़िल्में और फिर 'धड़कन'

शाह रुख़ ख़ान के साथ फ़िल्म 'बाज़ीगर' में शिल्पा शेट्टी ने अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीता। आपको बता दें कि इससे पहले शिल्पा मॉडलिंग करती थी और इस फ़िल्म के लिए उन्हें कई अवार्ड्स भी मिले। साल 1994 में अक्षय कुमार के साथ फ़िल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' में शिल्पा के डबल रोल को ख़ूब सराहा गया। मगर, इसके बाद शिल्पा के फ़िल्मी करियर पर मानों किसी की नज़र लग गई थी। 5 सालों तक उनकी कोई भी फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई पर फिर साल 2000 में आई 'धड़कन'। अक्षय कुमार के साथ एक बार फिर शिल्पा शेट्टी की केमिस्ट्री को पसंद किया गया। 'बाज़ीगर' तो उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत थी और 'धड़कन' एक बड़ा टर्निंग पॉइंट।

2. रिलेशनशिप

फ़िल्म 'धड़कन' के बाद अक्षय के साथ उनके रिलेशनशिप के चर्चे भी ख़ूब हुए और इसके चलते उन्हें कई सुर्ख़ियों के ताज भी मिले। शिल्पा, अक्षय और रवीना के Love Triangle के बारे में कौन नहीं जानता। ख़बरें तो यहां तक थीं कि शिल्पा अक्षय से शादी करने वाली हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री भी छोड़ने वाली है। लेकिन, धीरे-धरे सब क्लियर हो गया और शिल्पा ने अपना फ़िल्मी करियर जारी रखा। अक्षय के साथ उनके रिलेशनशिप की ख़बरों ने भी शिल्पा को ख़ूब फ़ेमस किया।

यह भी पढ़ें: 8 जून की ये तारीख़ इसलिए स्पेशल है अमिताभ बच्चन के लिए, बिग बी के फैंस ज़रूर पढ़ें

3. सेलेब्रिटी बिग ब्रदर 5

साल 2007 में अमेरिकन रीऐलिटी शो बिग ब्रदर को जीत कर शिल्पा ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। रिपोर्ट्स की माने तो शिल्पा ने इस शो से 3.15 मिलियन जीते। 63 प्रतिशत वोटों से जीत कर शिल्पा ने पूरे भारत का नाम रोशन किया। यह शो भी उनकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट था।

4. शादी और आईपीएल टीम

साल 2009 में शिल्पा शेट्टी बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को डेट करने लगी, जिनके साथ इन्होने आईपीएल क्रिकेट टीम 'राजस्थान रॉयल्स' खरीदी। साल 2009 के खत्म होते होते नवम्बर में उन्होंने राज से शादी भी कर ली। इस दौरान शिल्पा भले ही फिल्मों से दूर रहीं मगर, अपनी पर्सनल और बिज़नेस लाइफ में शिल्पा ख़ूब आगे बढ़ रहीं थी। राज से शिल्पा का एक बेटा भी है, विआन राज कुंद्रा, जिन्हें लेकर वो अक्सर पार्टीज़ में स्पॉट की जाती हैं।

5. बुक्स और युट्यूब चैनल

शिल्पा का बिज़नेस दिमाग का कीड़ा यहीं नहीं थमा। शिल्पा ने अपने योगा स्किल्स को एक नया मोड़ दिया, उन्होंने योगा को लेकर डीवीडी लांच की, हेल्दी डाइट की बुक लिखीं जो ख़ूब पॉपुलर हुई और हाल ही में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल भी खोला है जिसमें वो तरह तरह के हेल्दी फ़ूड के रेसेपी शेयर करतीं हैं। यही नहीं शिल्पा इन रेसेपीज़ को अपने सोशल अकाउंट पर भी शेयर करती हैं और उनका Sunday Binge तो बहुत फेमस है।

chat bot
आपका साथी