यूपी चुनाव: अखिलेश यादव को गठबंधन की सरकार बनने का भरोसा

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभा में कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार जुमलों की सरकार नहीं है। हम ठोस काम करते हैं, अभी तक जो वादा किया गया वह पूरा किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 20 Feb 2017 12:51 PM (IST) Updated:Mon, 20 Feb 2017 05:03 PM (IST)
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव को गठबंधन की सरकार बनने का भरोसा
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव को गठबंधन की सरकार बनने का भरोसा

रायबरेली (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भरोसा है कि उत्तर प्रदेश में इस बार समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनेगी। सीएम अखिलेश यादव आज ऊंचाहार में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभा में कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार जुमलों की सरकार नहीं है। हम ठोस काम करते हैं, अभी तक जो वादा किया गया वह पूरा किया गया है। प्रदेश में चल रहीं सभी विकास की योजनाएं सपा सरकार की ही देन हैं। जनता सब जान रही है। हमने प्रदेश में पांच वर्ष में ऐसा काम किया है, जिसके बारे में दूसरी पार्टियाँ सोंच भी नहीं सकता। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी प्रदेश में समाजवादी पार्टी की ही सरकार बनेगी।

यह भी पढें- यूपी चुनाव: झांसी में राहुल ने कहा, अब मोदी जी 2019 में यूपी में दिखेंगे

अखिलेश यादव ने कहा कि हम तो वह समाजवादी हैं, लोग विपरीत हवा में भी साइकिल चला लेते हैं। अगर हवा को रुख साथ हो तब तो साइकिल और तेज चलेगी। उन्होंने कहा कि हम योजना बनाकर काम करते हैं। हमने घोषणापत्र में जो भी वादे किये हैं, मौका मिलने पर उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार यूपी में गठबंधन की सरकार आने वाली है।

यह भी पढें- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब तक 800 से ज्यादा करोड़पति उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि यूपी में सपा-कांग्रेस का गठबंधन ही सरकार बनाएगा। उन्होंने सपा सरकार की डायल 100, महिलाओं के लिए 1090 व अन्य योजनाओं को भी गिनाया। अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार में बेसहारों को पुलिस का सहारा मिलना शुरू हो गया। सरकार में पुलिस वालों में पीडि़तों से तहजीब से बात करना शुरू कर दिया। अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार भेदभाव के साथ काम नहीं करती है।

यह भी पढें- यूपी चुनाव: इटावा में साधना यादव ने कहा, अखिलेश व प्रतीक मेरी दो आंखें

अखिलेश यादव ने नोटबंदी और कालेधन पर पीएम मोदी पर हमले किये। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हम और आप मिलकर भ्रष्टाचार से लड़ सकते हैं। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि कितने लोग जेल में गए। उन्होंने कहा कि पीएम का दावा था कि नोटबंदी के बाद देश में आतंकवाद होगा, लेकिन अभी तो ऐसा नहीं हुआ है। सीमा पर सेना के जवान शहीद हो रहे हैं लेकिन सरकार कुछ नही कर पा रही है।

यह भी पढें- UP election: नोटबंदी कर भाजपा ने अपनों को धनवान बनाया

पीएम कहते हैं यूपी के लोगों ने गोद ले लिया है। अखिलेश ने कहा कि पीएम रमजान और ईद पर 24 घंटे बिजली देने की बात करते हैं। वाराणसी में हम लोग बिजली देने का काम कर रहे हैं। बीजेपी के नेताओं से मिलकर हमनें काशी को बिजली देने का वादा किया और उसे पूरा किया।

यह भी पढें- Election 2017: जिनके लिए मतदान कराने आना जिंदगी का आखिरी दिन रहा

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी गंगा मैया की कसम खाकर बोलें कि काशी में बिजली मिलती है कि नहीं। पीएम को घेरते हुए उन्होंने कहा कि दिवाली और रमजान की बात बात में करना, आप पहले काशी की बात करें। उन्होंने कहा कि एक भी काम भाजपा ने किया हो तो बताएं। भाजपा ने सिर्फ देश को धोखा देने का काम किया है। अब वह उत्तर प्रदेश को धोखा देने की तैयारी में लगी है।

यह भी पढें- यूपी चुनाव 2017: सीतापुर और बस्ती में भाजपा सांसदों का कड़ा विरोध

गुजरात के गधों का प्रचार बंद करिये

अखिलेश ने कहा कि हम सदी के महानायक से कहेंगे कि गुजरात के गधों का प्रचार बंद करिये। गुजरात के लोग गुजरात के गधों का प्रचार कराते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने दिल बड़ा करके कांग्रेस से दोस्ती की है।

पीएम के बयान पर पलटवार

अखिलेश ने कहा कि हश्मशान और कब्रिस्तान की बात करते हैं, ना जाने कौन उनको ये सब बताता है। अब ऐड गधे के भी होने लगे, देश कहाँ जाएगा। गौरतलब है कि रविवार को पीएम मोदी ने फतेहपुर की रैली में बिजली देने के मामले पर अखिलेश सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया था।

यूपी चुनाव : सपा के मुख्य प्रवक्ता ने पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह को कहा आतंकी

यूपी के सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस परिवार के गढ माने जाने वाले रायबरेली में चुनावी रैली को संबोधित किया। अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला और कहा कि हमें पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे बिजली दी। पीएम को देश के लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए। अखिलेश ने पीएम के बयान पर जमकर पलटवार किया।

chat bot
आपका साथी