Telangana Election 2023: तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी, 35 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

तेलंगाना में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने तेलंगाना विधानसभा के आगामी आम चुनाव के लिए नाम तय कर लिए हैं। आज भाजपा ने तेलंगाना चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 02 Nov 2023 02:52 PM (IST) Updated:Thu, 02 Nov 2023 02:52 PM (IST)
Telangana Election 2023: तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी, 35 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान
तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी

HighLights

  • तेलंगाना चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी
  • 35 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। तेलंगाना में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने तेलंगाना विधानसभा के आगामी आम चुनाव के लिए नाम तय कर लिए हैं। आज भाजपा ने तेलंगाना चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। 

पीटीआई, हैदराबाद। गुरुवार को भाजपा पार्टी द्वारा घोषित 35 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है। जिसके अनुसार, भाजपा के दो संसद सदस्य जी किशन रेड्डी और के लक्ष्मण, जिन्होंने पहले तेलंगाना विधानसभा के लिए चुनाव लड़ा था, लेकिन असफल रहे थे, उन्हें 30 नवंबर के चुनावों के लिए अलग रखा गया है।

भाजपा ने जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र में क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन (कांग्रेस) के खिलाफ लंकाला दीपक रेड्डी को मैदान में उतारा है।

मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा ने अब तक राज्य विधानसभा के लिए 88 नाम जारी किए हैं, जिसमें 119 सीटें हैं।

तेलंगाना भाजपा प्रमुख किशन रेड्डी, जो सिकंदराबाद से लोकसभा सदस्य हैं, ने 2018 के चुनावों में अंबरपेट से चुनाव लड़ा और बीआरएस के मौजूदा विधायक के वेंकटेश से हार गए, जबकि लक्ष्मण मुशीराबाद क्षेत्र में अपने बीआरएस प्रतिद्वंद्वी एम गोपाल से हार गए।

The Central Election Committee of the Bharatiya Janata Party has decided the names for the ensuing General Elections to the Legislative Assembly of Telangana. pic.twitter.com/gBiItOpDJC

— BJP (@BJP4India) November 2, 2023

लक्ष्मण को पिछले साल उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जनसेना पार्टी के साथ चल रही बातचीत को ध्यान में रखते हुए कुछ सीटों के लिए नामों की घोषणा नहीं की गई है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि जनसेना को आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे जिलों में छह से सात सीटों की पेशकश की जाएगी।

अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री सी कृष्णा यादव को अंबरपेट क्षेत्र से नामांकित किया जा रहा है, जबकि पूसा राजू मुशीराबाद से चुनाव लड़ेंगे।

अभिनेता और पूर्व मंत्री बाबू मोहन और वरिष्ठ नेता मैरी शशिधर रेड्डी का नाम भी सूची में है। पार्टी ने ट्रेड यूनियन नेता अश्वत्थामा रेड्डी को भी नामांकित किया।

यह बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट है। पार्टी की ओर से पहले 52 वाली पहली और एक नाम वाली दूसरी लिस्ट जारी की गई थी।

भाजपा की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची में इसके पूर्व तेलंगाना अध्यक्ष बंदी संजय कुमार सहित तीन लोकसभा सांसदों का नाम शामिल है।

भाजपा ने अपने फायरब्रांड हिंदुत्व नेता टी राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के प्रति कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए पिछले साल निलंबन वापस लेने के बाद उनकी गोशामहल सीट से टिकट दिया है।

इसके चुनाव समिति के प्रमुख इटेला राजेंदर को हुजूराबाद से मैदान में उतारा गया है, जिस सीट का प्रतिनिधित्व पूर्व बीआरएस नेता निवर्तमान विधानसभा में करते हैं।

यह भी पढ़ें- Kerala: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ SC पहुंची केरल सरकार, कहा - 8 विधेयक दबाए बैठे गवर्नर

यह भी पढ़ें- भूटान नरेश वांगचुक करेंगे भारत की यात्रा, दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय साझेदारी को आगे बढ़ाने पर होगी चर्चा

chat bot
आपका साथी