Rajasthan Election 2023: AAP ने जारी की 23 उम्मीदवारों की पहली सूची, नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने गुरुवार की देर शाम को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने नवलगढ़ से वीरेंद्र डोटासरा को चुनावी मैदान में उतारा है।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 26 Oct 2023 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 26 Oct 2023 11:15 PM (IST)
Rajasthan Election 2023: AAP ने जारी की 23 उम्मीदवारों की पहली सूची, नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा लड़ेंगे चुनाव
AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची (फाइल फोटो)

एएनआई, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार की देर शाम को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने नवलगढ़ से वीरेंद्र डोटासरा को चुनावी मैदान में उतारा है।

आम आदमी पार्टी ने गंगानगर से हरीश रहेजा, रायसिंहनगर से धन्ना राम मेघवाल, भादरा से महंत रूपनाथ, पिलानी से राजेंद्र मावर और नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा पर दांव लगाया।

यहां देखिये पूरी लिस्ट:

आम आदमी पार्टी की ओर से जारी पहली सूची के मुताबिक, राजेश वर्मा को खंडेला से, महेंद्र मांडिया को नीम का थाना से, अशोक शर्मा को श्रीमाधोपुर से और पीएस तोमर को अंबर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

इससे पहले गुरुवार की शाम को कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी सूची सामने आई। इस सूची में 19 उम्मीदवारों के नाम हैं। इन 19 उम्मीदवारों में 11 वर्तमान विधायकों के नाम शामिल हैं।

झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी वसुंधरा

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने घोषित किए 19 और प्रत्याशियों के नाम, धारीवाल और जोशी का नाम अभी भी अटका

सनद रहे कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 200 में से 99 सीटों पर कब्जा किया था, जबकि भाजपा 73 सीटों पर विजयी हुई थी। (एएनआई)

chat bot
आपका साथी