TMC केवल एक्ट्रेस को दे रही टिकट, ये नहीं है महिला सशक्तीकरण: मीनाक्षी लेखी

नई दिल्ली की हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि सभी दलों को सार्वजनिक जीवन में निष्पक्ष होकर महिलाओं की भागीदारी के लिए अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए।

By NiteshEdited By: Publish:Sat, 04 May 2019 12:54 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2019 12:54 PM (IST)
TMC केवल एक्ट्रेस को दे रही टिकट, ये नहीं है महिला सशक्तीकरण: मीनाक्षी लेखी
TMC केवल एक्ट्रेस को दे रही टिकट, ये नहीं है महिला सशक्तीकरण: मीनाक्षी लेखी

नई दिल्ली, पीटीआइ। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर जमकर हमला बोला। मीनाक्षी ने कहा कि टीएमसी में जितनी अभिनेत्रियों को टिकट मिला है राजनीति में केवल वे ही सभी महिलाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी बंगाली फिल्म जगत के लोकप्रिय चेहरे हैं जिन्हें महिला सशक्तीकरण नहीं कहा जा सकता है।

नई दिल्ली की हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि सभी दलों को सार्वजनिक जीवन में निष्पक्ष होकर महिलाओं की भागीदारी के लिए अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 164 उम्मीदवारों में से केवल 18 महिलाएं हैं।

लेखी ने तृणमूल कांग्रेस का उदाहरण देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को राजनीति में शामिल होना चाहिए। उन्हें राजनीति में दिलचस्पी होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, 'टीएमसी ने सभी अभिनेत्रियों को टिकट दिया है जैसे कि वे केवल महिलाओं के चेहरे का प्रतिनिधित्व करती हैं और 'सामान्य महिलाएं' राजनीति में आने लायक नहीं हैं। यह महिला सशक्तिकरण नहीं है। टीएमसी इन चेहरों की लोकप्रियता को बढ़ा रही है।'

इस सवाल पर कि भाजपा ने जया प्रदा और हेमा मालिनी जैसी अभिनेत्रियों को भी मैदान में उतारा है, लेखी ने कहा कि राजनीति में खुद को साबित करने वालों को उनकी पार्टी ने टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि एक अभिनेत्री को टिकट देना बिल्कुल ठीक है, जिसने राजनीति में काफी समय बिताया है, वे पार्टी का प्रचार कर रही हैं और काम कर रही हैं।

बीजेपी सांसद ने कहा, 'किसी भी पेशे के लोग राजनीति में आ सकते हैं। लेकिन, किसी को सिर्फ इसलिए टिकट दिया जाता है क्योंकि वह एक अभिनेत्री है और उसकी लोकप्रियता है...ये मुझे समझ नहीं आता।'

उन्होंने कहा कि महिलाओं को सामान्य जीवन से दूर जाने में मुश्किल हो रही है। लेखी ने कहा कि राजनीति में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए, हमें एक स्वीकृत समाज की की जरूरत है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी