Move to Jagran APP

UP Lok Sabha Election: सिद्धार्थनगर में बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, फतवा, फरमान नहीं देश संविधान से चलेगा

Siddharthnagar Lok Sabha बस्ती से तीसरी बार प्रत्याशी बनाए गए हरीश द्विवेदी और डुमरियागंज से भाजपा की हैट्रिक लगाने उतरे जगदंबिका पाल के नामांकन कार्यक्रम में सम्मलित होने आए केंद्रीय मंत्री ने पहले बस्ती के कप्तानगंज फिर सिद्धार्थनगर के बीएसएनएल ग्राउंड में जनसभा की। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोलते हुए परिवारवाद गैंगवार गुंडई जातिवाद के मुद्दे पर घेरा। कहा कि पूर्वांचल के मौसम में अब गर्मी नहीं रही।

By Rajnish Kumar Tripathi Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 02 May 2024 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 09:45 AM (IST)
सिद्धार्थनगर के बीएसएनएल ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर l जागरण

जागरण टीम, गोरखपुर। केंद्रीय सूचना प्रसारण, खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर पूर्वांचल का सियासी तापमान बढ़ा गए। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोलते हुए परिवारवाद, गैंगवार, गुंडई, जातिवाद के मुद्दे पर घेरा।

loksabha election banner

योगी सरकार में सुधरी कानून व्यवस्था और माफिया पर हुई प्रभावी कार्रवाई को इशारों में समझाते हुए कहा कि पूर्वांचल के मौसम में अब गर्मी नहीं रही। यहां भी शिमला जैसी ठंडी हो गई है। यह चुनाव प्रभु श्रीराम और रामसेतु को काल्पनिक बताने वाले और भव्य श्रीराम मंदिर बनाने वालों के बीच है।

जनता श्रीराम को मानने वालों के साथ चल पड़ी है। क्योंकि सब जानते हैं कि चादर चढ़ाने के बाद सभी को श्रीराम के चरणों में आना पड़ता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि फतवा और फरमान जारी कर चुनाव जीत जाएंगे। उन्हें नहीं पता कि जनता समझदार है।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में रिंग रोड बनने का विरोध कर रहे काश्‍तकार, बोले- फ्री में नहीं देंगे जमीन, जाएंगे कोर्ट

वह जानती है कि यह देश किसी फतवा या फरमान नहीं बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के बनाए संविधान से चलेगा। उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि सपा वन डिस्ट्रिक वन माफिया की योजना चलाती थी, भाजपा सरकार वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट पर काम कर रही है।

बस्ती से तीसरी बार प्रत्याशी बनाए गए हरीश द्विवेदी और डुमरियागंज से भाजपा की हैट्रिक लगाने उतरे जगदंबिका पाल के नामांकन कार्यक्रम में सम्मलित होने आए केंद्रीय मंत्री ने पहले बस्ती के कप्तानगंज फिर सिद्धार्थनगर के बीएसएनएल ग्राउंड में जनसभा की। 

गांधी परिवार और अखिलेश यादव पर हमलावर हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार अगड़ा, पिछड़ा और अल्पसंख्यक सभी के लिए कार्य कर रही है। इसी के सहारे भाजपा 400 पार जाएगी। परिवारवाद पर प्रहार करते हुए कहा कि चाचा को छोड़कर सभी सदस्य मैदान में हैं। इधर भाई बहन पहले ही यूपी को छोड़कर टाटा बाय-बाय कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें-माफिया अतीक अहमद के करीबियों की प्‍लाटिंग पर गरजा सीएम योगी का बुलडोजर, खाली कराई गई 79 बीघा जमीन

महिलाओं से भरे मैदान में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए तुष्टिकरण की राजनीति पर उतर आए हैं। भाजपा सरकार ने तीन तलाक का दंश झेलने वाली बहनों को इससे आजादी दिलाकर उन्हें सम्मान और हक दिलाने का काम किया।

विपक्ष के नेता अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को डराने का काम कर रहे हैं। जबकि मोदी सरकार ने ही अल्पसंख्यक समुदाय की उन महिलाओं के लिए तीन तलाक कानून बनाया जो सड़कों पर छोड़ दी जाती थी। मोदी सरकार ने सबका साथ और सबका विकास के मूल मंत्र पर काम किया है और आगे भी काम करती रहेगी।

कांग्रेस के एक पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बाटला हाउस कांड के बाद कहा कि सोनिया गांधी ने जब यह घटना सुनी तो वह फूट-फूट कर रोई। केंद्रीय मंत्री ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। 10 साल के मोदी सरकार के कार्यकाल में 80 फीसद से अधिक फसल बीमा के लाभार्थी एससी, एसटी और ओबीसी के लोग हैं। स्कालरशिप, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य योजनाओं के सबसे ज्यादा लाभार्थी एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के लोग हैं।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार की जननी बताया। कहा कि हार से घबराया इंडी गठबंधन अब वोटों के जिहाद की बात करने लगा है। कहते हैं कि संपत्ति की जांच कराएंगे। वह लोग विरातस में मिली संपत्ति को भी हड़पने की योजना में हैं। कांग्रेस को इसका जवाब मिला ही चाहिए। कारसेवकों पर गोली चलवाने वाले गठबंधन में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.