Indian Railway News: लाखों यात्रियों को आज से राहत, कालका शताब्दी समेत कई ट्रेनें पटरी पर उतरीं; ये रही लिस्ट

Indian Railway News किसानों के आंदोलन की वजह से डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस अगले दो दिनों तक निरस्त रहेगी जबकि नांदेड़ एक्सप्रेस अभी अमृतसर की जगह नई दिल्ली तक चल रही है। वहीं बांद्रा टर्मिनल-अमृतसर चंडीगढ़ तक चल रही है। जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस अंबाला से आगे नहीं जाएगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 08:22 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 08:22 AM (IST)
Indian Railway News: लाखों यात्रियों को आज से राहत, कालका शताब्दी समेत कई ट्रेनें पटरी पर उतरीं; ये रही लिस्ट
ट्रेनों के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Indian Railway News: हरियाणा और चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। शुक्रवार से कालका शताब्दी (02011/02012) पटरी पर लौट आई है। कोरोना संक्रमण की वजह से अभी ट्रेनों का नियमित परिचालन शुरू नहीं हुआ है, इसलिए यह भी विशेष ट्रेन के तौर पर चलेगी। हालांकि, इसका ठहराव व टाइम टेबल नियमित ट्रेन की तरह ही होगा। इस ट्रेन के चलने से चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। कोरोना संकट के बीच किसानों के प्रदर्शन की वजह से पंजाब की ओर जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। इस स्थिति में इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में कुछ और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों के किसानों के आंदोलन की वजह से डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस अगले दो दिनों तक निरस्त रहेगी, जबकि नांदेड़ एक्सप्रेस अभी अमृतसर की जगह नई दिल्ली तक चल रही है। वहीं, बांद्रा टर्मिनल-अमृतसर चंडीगढ़ तक चल रही है। जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस, कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस अंबाला से आगे नहीं जाएगी।

कोटा के लिए विशेष ट्रेन

यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने ऊधमपुर से कोटा के लिए शुक्रवार को विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, ऊधमपुर से यह ट्रेन चार दिसंबर को दोपहर 02.20 बजे रवाना होगी।

इन रास्तों में होगा इन ट्रेनों का ठहराव

जम्मूतवी, कठुआ, पठानकोट छावनी, जालंधर छावनी, लुधियाना, अंबाला छावनी, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, नई दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, फरीदाबाद, मथुरा, भरतपुर, ब्याना, हिंडौन सिटी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर तथा इंद्रगढ़ स्टेशनों पर होगा।

बलिया हमसफर आनंद विहार से चलेगी

पुरानी दिल्ली-बलिया हमसफर (04056/04055) 09 दिसंबर से आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी। आनंद विहार टर्मिनल से शाम 06.05 बजे रवाना होगी। इसी तरह से 10 दिसंबर से बलिया से चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल पर सुबह 06.30 बजे पहुंचेगी।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी