MCD चुनाव से पहले पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 30 पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार

स्पेशल सेल ने निजामुद्दीन ब्रिज के पास 30 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक कार्बाइन और 5 जिंदा कारतूसों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राजपाल के रूप में हुई है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sat, 22 Apr 2017 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 22 Apr 2017 10:56 PM (IST)
MCD चुनाव से पहले पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 30 पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार
MCD चुनाव से पहले पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 30 पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली [जेएनएन]। नगर निगम चुनाव में मतदान से पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिला है। स्पेशल सेल ने निजामुद्दीन ब्रिज के पास 30 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, एक कार्बाइन और 5 जिंदा कारतूसों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राजपाल के रूप में हुई है। स्पेशल सेल अब यह जांच कर रही है कि कहीं इन हथियारों का इस्तेमाल निगम चुनाव के दौरान दहशत फैलाने के लिए तो नहीं होना था।

Man with 30 semi-automatic pistols, a carbine (Stengun) and 5 live cartridges, apprehended by police near Delhi's Nizamuddin Bridge pic.twitter.com/i3oXJlk9gU— ANI (@ANI_news) April 22, 2017

इस पहले स्पेशल सेल ने शुक्रवार को एक तस्कर को गिरफ्तार कर 20 पिस्टल बरामद की थी। आरोपी की पहचान तैयब (25) के रूप में हुई थी। वह मथुरा के कोसीकलां (उतावर का नंगला) का रहने वाला है। तैयब मध्य प्रदेश के सेंधवा से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को सप्लाई करता था। मेवात के बदमाश खासतौर पर उसके संपर्क में रहते थे।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुमार कुशवाहा ने बताया कि 20 अप्रैल को सूचना मिली थी कि एक हथियार तस्कर मथुरा रोड हरिकेश नगर बस स्टैंड के पास हथियारों की सप्लाई करने आ रहा है। एसीपी गोविंद शर्मा व इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन की टीम ने इलाके की घेराबंदी की।

यह भी पढ़ें: पूर्व गर्लफ्रेंड के खौफ से इंजीनियर परेशान, पुलिस से लगाई बचाने की गुहार

शाम करीब साढ़े पांच बजे हथियार तस्कर तैयब फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाली बस से नीचे उतरकर मेट्रो पिलर के पास रुका। इसी दौरान टीम ने उसे दबोच लिया। उसके पास से मिले बैग मे 7.65 बोर की 20 पिस्टल बरामद हुई।

25 से 30 हजार रुपये होती है हथियार की कीमत  

पूछताछ मे तैयब ने बताया कि पहले वह गुजरात के सूरत मे कबाड़ बेचता था। बाद मे उसका संपर्क दिल्ली, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में हथियारों की सप्लाई करने वाले तस्करों से हुई। वह 10 से 15 हजार रुपये में हथियार खरीदता था और दिल्ली-एनसीआर में 25 से 30 हजार रुपये में बेच देता था।

200 से अधिक हथियार बरामद

गौरतलब है कि स्पेशल सेल इस साल अब तक कई हथियार तस्करों को दबोचकर 150 हथियार बरामद किए हैं। एसीपी गोविंद कुमार व इंस्पेक्टर सतेंद्र मोहन की टीम बीते एक साल में 200 से अधिक हथियार बरामद कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली: सिपाहियों ने सरेआम शराब पीने से रोका तो फाड़ दी वर्दी, फोड़ दिया सिर

chat bot
आपका साथी