Indian Railway News: रेलवे ने रद की कई राजधानी एक्सप्रेस, लाॅकडाउन-कोरोना बना बड़ी वजह

Indian Railway News कोरोना महामारी और लाकडाउन की वजह से पश्चिम और उत्तर दिशा के बाद अब पूर्व दिशा की ट्रेनों में भी यात्रियों की कमी होने लगी है। इस कारण ट्रेनें रद की जा रही हैं। राजधानी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों में सीटें खाली रह जा रही हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 07:41 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 07:20 AM (IST)
Indian Railway News: रेलवे ने रद की कई राजधानी एक्सप्रेस, लाॅकडाउन-कोरोना बना बड़ी वजह
रद होने लगीं पूर्व दिशा की ट्रेनें ।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Lockdown & Covid Effect: लाॅकडाउन एवं कोरोना का असर अब रेलवे पर भी दिखने लगा है। महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, यूपी एवं बिहार जैसे राज्यों में लाॅकडाउन के कारण कई ट्रेनें कैंसिल हो रही हैं। इसी कड़ी में रेलवे ने राजधानी से चलने वालों को झटका दिया है। इस बार रेलवे ने कई राजधानियों को कैंसिल कर दिया है। कोरोना महामारी और लाकडाउन की वजह से पश्चिम और उत्तर दिशा के बाद अब पूर्व दिशा की ट्रेनों में भी यात्रियों की कमी होने लगी है। इस कारण ट्रेनें रद की जा रही हैं। राजधानी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों में सीटें खाली रह जा रही हैं। इस कारण दिल्ली से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के फेरे कम किए गए हैं। इससे उन यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है जिन्हें जरूरी काम से सफर करना था। अधिकारियों का कहना है कि अधिकांश राज्यों में लाकडाउन की वजह से यात्रियों की संख्या में कमी आ रही है। प्रत्येक रूट की नियमित समीक्षा हो रही है। मांग बढ़ते ही निरस्त ट्रेनों को चलाने का फैसला किया जाएगा।

Viral Pic: 82 साल की महिला को गोद में उठा कर वैक्सीन लगवाने ले गए सिपाही कुलदीप, सभी कर रहे तारीफ

ट्रेन-रद रहने की तिथि

भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी (02823)-21,24,27,28 व 31 मई

नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी (02824)-22,25,27 व 29 मई और 01 जून

भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी (02825)-26 मई

नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी (02826)-28 मई

भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी (02855)-22 व29 मई

नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी (02856)-23 व 30 मई

Oxygen Shoratage मामले में हाई कोर्ट का आदेश, बड़े अस्पताल से लेकर नर्सिंग को लगाना होगा पीएसए प्लांट

जानिए क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने किस घटना के बाद बनाया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, देखें वीडियो, सुनें अपील

पूर्व दिशा की महत्वपूर्ण ट्रेनों में यात्रियों की स्थिति

बृहस्पतिवार को सियालदह दुरंतो एकस्प्रेस में आठ सौ के करीब सीटें खाली रह गईं। वहीं, शुक्रवार को चलने वाली राजेंद्र नगर राजधानी में करीब साढ़े चार सौ और नई दिल्ली-राजगीर विशेष एक्सप्रेस में साढे पांच सौ सीटें खाली हैं। सियालदह एसी विशेष में करीब पांच सौ, हावड़ा राजधानी में चार सौ, भुवनेश्वर राजधानी में चार सौ, भुवनेश्वर त्योहार विशेष में साढ़े पांच सौ और नई दिल्ली रांची विशेष एकस्प्रेस में भी शुकवार को साढ़े पांच सौ के करीब सीटें अभी खाली हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में फिलहाल कोरोना के मामले कम हुए हैं मगर स्थिति अभी भी पूरी तरह सुरक्षित नहीं है। इसलिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने यहां लाॅकडाउन की घोषणा को आगे बढ़ा दिया है। दिल्ली के साथ यूपी हरियाणा में भी लाॅकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है। 24 मई तक यहां लाॅकडाउन के कारण लोगों को बेवजह बाहर जाने पर रोक रहेगी, हालांकि जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को बाहर जाने की छूट है।

राकेश टिकैत का बड़ा एलान, कहा- धरना स्थल पर टाक्टे तूफान से नुकसान के बाद अब किसान करेंगे पक्का निर्माण

देखें वीडियो, कैसे सेना के एक ब्रिगेडियर ने हाथों से पकड़ लिया अजगर, जानें फिर क्या हुआ

chat bot
आपका साथी