Move to Jagran APP

Delhi Crime: दो बच्चों की हत्या के बाद गायब पिता का तीन राज्यों में तलाश, 250 से अधिक कैमरे खंगाले; पुलिस के छूटे पसीने

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि दिल्ली से वह उत्तर प्रदेश से होते हुए उत्तराखंड तक पहुंच चुका है। पुुलिस सीसीटीवी फुटेज से पीछा करते हुए कई जगहों पर लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इसे पकड़ लेगी। इसके पकड़े जाने के बाद ही बच्चों की हत्या के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी।

By shamse alam Edited By: Sonu Suman Published: Mon, 06 May 2024 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 08:44 PM (IST)
दो बच्चों की हत्या के बाद गायब पिता का तीन राज्यों में तलाश

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। केशवपुरम थाना क्षेत्र स्थित दो बच्चों की हत्या के बाद से गायब पिता का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस तीन राज्यों में दबिश दे रही है। पिता के भागने की दिशा में पुलिस अब तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाल चुकी है।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि दिल्ली से वह उत्तर प्रदेश से होते हुए, उत्तराखंड तक पहुंच चुका है। पुुलिस सीसीटीवी फुटेज से पीछा करते हुए, कई जगहों पर लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इसे पकड़ लेगी। इसके पकड़े जाने के बाद ही बच्चों की हत्या के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी। अभी तक तो पुलिस बच्चों की मां के बयान के आधार पर ही आगे की जांच कर रही है।

दो बच्चों की मौत से सनसनी

केशवपुरम के रामपुरा की सैनी गली स्थित एक दुकान में शनिवार की शाम दो बच्चों के अचेत अवस्था में मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। डाक्टरों की ओर से इन दोनों बच्चों को मृत घोषित करने के बाद से ही पुलिस इनके गायब पिता का पता लगाने में जुट गई। क्योंकि बच्चों की हत्या का शक उसके ही पिता पर है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से पता चला कि घटना वाले दिन मनीष पैदल ही अपनी दुकान से जाते हुए दिख रहा है।

पुलिस ने कई टीमें गठित की

जिसके तुरंत बाद मनीष का पता लगाने के लिए पुलिस ने कई टीमें गठित की। टीम ने इसके भागने की दिशा में सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू किए। इस दौरान पुलिस को पता चला कि मनीष दिल्ली से उत्तर-प्रदेश की ओर गया है। यहां भी सीसीटीवी खंगालते हुए, पुलिस उत्तराखंड के पास पहुंच चुकी है। उत्तराखंड के पास भी मनीष देखा गया है। अब पुलिस उत्तराखंड की सीमा में मनीष का पता लगा रही है।

बार-बार बदल रहा ठिकाना

अधिकारियों का दावा है कि मामले की जांच में जुटी पुलिस की कई टीम ने अब तक करीब दो सौ सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कर चुकी है। पुलिस सूत्रोें ने बताया कि कई बार टीम मनीष के करीब तक पहुंची, लेकिन वह पुलिस से बचने में कामयाब रहा। वह बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा है। ताकि वह पुलिस से बचा रहे। जांच टीम में शामिल एक पुलिस अधिकारी का दावा है कि जल्द ही मनीष का पुलिस पता लगा लेगी। जिसके बाद ही दोनों बच्चों की हत्या मामले की सही जानकारी पुलिस को मिल सकेगी।

शनिवार से ही लापता है पिता

शनिवार को मनीष के परचून की दुकान से उनके दोनों बच्चे 13 साल की बेटी व 11 साल का बेटा अचेत अवस्था में मिले थे। जिसे आनन-फानन में पास के ही एक अस्पताल में ले जाया गया था। जहां डाक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पत्नी के बयान के साथ-साथ पुलिस कई अन्य पहलुओं से भी इस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटकर हत्या करने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अब पुलिस मनीष का पता लगाने के लिए कई राज्यों के खाक छान रही है।

ये भी पढ़ेंः OBC और EWS श्रेणी के लोग भी पिछड़े, उन्हें भी मुफ्त कोचिंग का लाभ मिले; जामिया को दिल्ली हाईकोर्ट की सलाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.