CBI के पूर्व विशेष निदेशक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले SS Babu को मिली जमानत

मीट कारोबारी मोइन कुरैशी से जुड़े मनी लॉड्रिंग केस में कारोबारी सतीश बाबू सना को दिल्ली कोर्ट ने जमानत दे दी है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 19 Aug 2019 02:44 PM (IST) Updated:Mon, 19 Aug 2019 08:02 PM (IST)
CBI के पूर्व विशेष निदेशक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले SS Babu को मिली जमानत
CBI के पूर्व विशेष निदेशक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले SS Babu को मिली जमानत

नई दिल्ली, जेएनएन। मीट कारोबारी मोइन कुरैशी (Moin Qureshi) से जुड़े मनी लॉड्रिंग (money laundering) केस में कारोबारी सतीश बाबू सना (SS Babu) को दिल्ली कोर्ट ने जमानत दे दी है। सतीश बाबू सना के खिलाफ ईडी ने मनी लॉड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया हुआ है।

इससे पहले दिल्ली की कोर्ट ने सतीश बाबू सना को 23 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जमानत अर्जी पर 17 अगस्त को सुनवाई के लिए तिथि तय की गई थी।

सीबीआइ के पूर्व विशेष निदेशक पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मोइन कुरैशी केस में हैदराबाद के कारोबारी सतीश बाबू सना (Satish Babu Sana) को दिल्‍ली में 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था। सतीश बाबू सना ने सीबीआइ के पूर्व विशेष निदेशक रहे राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) पर पांच करोड़ रुपये की घूस मांगने का आरोप लगाया था। इसके बाद तत्कालीन सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने अस्थाना और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पहले था गवाह अब बनाया गया है आरोपित
सना अब तक मीट कारोबारी मोइन कुरैशी (Moin Qureshi) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय का गवाह था, जिसको अब आरोपी बनाया गया है। मोईन कुरैशी से जुड़ी कंपनी से सना द्वारा 50 लाख रुपये के शेयरों की खरीद ईडी की जांच के दायरे में है।

हालांकि, सना को ये शेयर कभी नहीं मिला ना ही उसने कुरैशी से अपने पैसे ही वापस लिए थे। एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि भ्रष्‍टाचार के मामले में राहत दिलाने के लिए तो सना ने कुरैशी को पैसे नहीं दिए थे।

ये भी पढ़ें- यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने से कई इलाकों में बाढ़ का खतरा, खेतों तक पहुंचा पानी

सीबीआइ अधिकारियों के विवाद में आया था सना का नाम
कुरैशी का नाम सबसे पहले साल 2014 में तब सामने आया जब यह पता चला कि 15 महीने में कुरैशी कम से कम 70 बार तत्कालीन सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के घर पर हाजिरी लगाई थी। इसके बाद आरोपी के साथ बैठक करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सिन्हा को कड़ी फटकार लगाई थी। इसके बाद सीबीआई के दो वरिष्‍ठ अधिकारियों आलोक वर्मा और अस्थाना के बीच उपजे विवाद में भी सना का नाम आया था।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी