UP Panchayat Election 2021: आम आदमी पार्टी ने दर्ज कराई दमदार उपस्थिति, अब विधानसभा चुनाव की तैयारी

UP Panchayat Election 2021 यूपी के पंचायत चुनाव में मिली जीत से आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हैं। अब वो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है। पार्टी यूपी में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाह रही है

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:23 PM (IST)
UP Panchayat Election 2021: आम आदमी पार्टी ने दर्ज कराई दमदार उपस्थिति, अब विधानसभा चुनाव की तैयारी
अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से जमीनी स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। यूपी के पंचायत चुनाव (Panchayat Elections 2021) में मिली जीत से आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हुए हैं। अब वो इन छोटे चुनावों में मिली जीत के बाद अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है। पार्टी दिल्ली से सटे यूपी में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराना चाह रही है इसके लिए अभी से जमीनी स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) में मिली जीत के बाद आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सदस्य एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने दिल्ली में प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि यूपी के पंचायत चुनाव में आप के 83 जिला पंचायत सदस्य, 300 प्रधान और 232 बीडीसी प्रत्याशियों को जीत मिली है। यूपी के 40 लाख मतदाताओं ने वोट देकर आप में विश्वास जताया है।

उन्होंने दावा किया कि यूपी की जनता को दिल्ली की तरह ही मुफ्त बिजली, पानी, अस्पताल और शिक्षा चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी सरकार लोगों की मदद करने के बजाय उन पर मुकदमे दर्ज कर रही है। उन्होंने पंचायत चुनाव जीते प्रत्याशियों से अपील की कि जो कोरोना काल के दौरान इस आपदा में अपने आप को सुरक्षित रखते हुए प्रदेश के लोगों की जितनी मदद कर सकते हैं, वो करें। ये समय राजनीति करने का नहीं बल्कि लोगों की मदद करने का है।

अगले साल की शुरुआत में यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसमें काफी संख्या में पार्टी की ओर से प्रत्याशी उतारे जाएंगे, उन प्रत्याशियों का हौसला बुलंद करने के लिए इस चुनाव में मिली जीत को बेहद महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में भी आम आदमी पार्टी को मिली भारी जीत इस बात का प्रमाण हैं कि पार्टी की नीतियों को यूपी में भी समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी में भी अरविंद केजरीवाल सरकार के दिल्ली मॉडल की सफलता ने यह बता दिया है कि भविष्य में विधानसभा चुनाव में क्या होने जा रहा है।

पंचायत चुनाव में मिली जीत से उत्साहित राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि यदि यूपी में पार्टी को बहुमत मिलता है तो यहां के वोटरों को भी दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली, पानी और महिलाओं को बसों में सफर करने को मिलेगा। ये दिल्ली मॉडल है इसे यूपी में भी लागू किया जाएगा जिससे वोटरों को लाभ मिल सके।

chat bot
आपका साथी