केजरीवाल का तोहफाः दिल्ली में अब पांच रुपये में मिलेगा एक लीटर पानी

राजधानी में राह चलते लोगों को प्यास बुझाने के लिए आगामी दिनों में जो प्याऊ लगाए जाएंगे, उसमें दो रुपये में एक गिलास (दो सौ मिलीलीटर) व पांच रुपये में (एक लीटर) पानी मिलेगा। पहले रिंग रोड पर अलग-अलग 110 स्थानों पर प्याऊ लगाए जाएंगे। फिर बाद में मेट्रो स्टेशन

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 20 Mar 2016 08:24 AM (IST) Updated:Sun, 20 Mar 2016 12:01 PM (IST)
केजरीवाल का तोहफाः दिल्ली में अब पांच रुपये में मिलेगा एक लीटर पानी

नई दिल्ली। राजधानी में राह चलते लोगों को प्यास बुझाने के लिए आगामी दिनों में जो प्याऊ लगाए जाएंगे, उसमें दो रुपये में एक गिलास (दो सौ मिलीलीटर) व पांच रुपये में (एक लीटर) पानी मिलेगा। पहले रिंग रोड पर अलग-अलग 110 स्थानों पर प्याऊ लगाए जाएंगे। फिर बाद में मेट्रो स्टेशन के समीप सुविधा मिलेगी।

दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार निजी कंपनियों की मदद से सोशल कारपोरेट रेस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) फंड के तहत आधुनिक प्याऊ लगेंगे। इस मद में आने वाला खर्च कंपनियां वहन करेगी। जल बोर्ड आरओ-पानी उपलब्ध करेगा। इसके लिए पांच निजी कंपनियां तैयार हो गई हैं।

सड़कों पर प्याऊ बनाने की योजना दिल्ली जल बोर्ड ने पिछले साल तैयार की थी। तब जल बोर्ड ने पिछले साल गर्मियों में ही यह प्याऊ लगाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन तब योजना परवान नहीं चढ़ पाई। यहां तक कि अब तक सड़कों के किनारे प्याऊ नहीं लगा जा सके हैं।

इस बाबत जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पहले चरण में रिंग रोड पर 110 प्याऊ लगाए जाने की योजना है। इस महीने रिंग रोड के किनारे प्याऊ लगाने शुरू हो जाएंगे। यह काम अप्रैल के तक पूरा कर लिया जाएगा। इससे लोगों को गर्मी में राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी