Move to Jagran APP

पत्नी को गुटखा लेने भेजा और बंद किया घर का दरवाजा, कुछ देर बाद धमाके की आवाज से दहला इलाका; पहुंची फायर ब्रिगेड तो...

दिल्ली के संगम विहार स्थित मंगल बाजार में एक व्यक्ति ने अपने घर में आग लगा दी। आग लगने से घर में रखा सिलेंडर फट गया। झुलसने से व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पढ़ें आखिर क्यों इस शख्स ने ऐसा किया।

By deepak gupta Edited By: Pooja Tripathi Published: Fri, 24 May 2024 01:17 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 01:17 PM (IST)
मकान में आग लगने के बाद जला सामान और टूटी छत l जागरण

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दिल्ली के संगम विहार स्थित मंगल बाजार में एक व्यक्ति ने अपने घर में आग लगा दी। आग लगने से घर में रखा सिलेंडर फट गया। झुलसने से व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि बुधवार देर रात करीब 12.35 बजे संगम विहार स्थित बुध बाजार की गली नंबर 12 से एक पीसीआर कॉल मिली।

आग लगने के बाद फटा सिलेंडर

कॉलर ने पुलिस को बताया कि यहां एक आदमी ने आग लगा दी है और सिलेंडर फट गया है। घर में भयंकर आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को अंदर एक शव मिला। मृतक की पहचान 50 वर्षीय लईक अहमद के रूप में हुई।

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि लईक अहमद मानसिक रूप से बीमार था और वह नशे में रहता था। इससे पूर्व भी वह कई बार घर में आग लगा चुका था। मृतक का एक बेटा है और वह नोएडा में नौकरी करता है। यहां वह अपनी पत्नी के साथ ही रहता था।

पत्नी को गुटखा लेने के लिए भेजा

लईक अहमद ने घर में आग लगाने से पहले अपनी पत्नी को बाजार में अपने लिए गुटखा लाने के लिए भेज दिया था। जब वह घर से बाहर निकली तो उसने दरवाजा बंद करने के बाद आग लगा ली।

जब वह लौटी तो उसने देखा कि अंदर से दरवाजा बंद था। आग लगी हुई थी। आग देखकर उसने पड़ोसियों से मदद मांगी।

पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन आग ज्यादा तेज होने के कारण पड़ोसी पीछे हट गए थे। पुलिस ने मृतक का शव पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.