Move to Jagran APP

Delhi Crime News: साढ़े तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, पुलिस ने हैवान को ऐसे किया गिरफ्तार

दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके से एक दर्दनाक मामला सामने आ रहा है। यहां पर एक तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। शव को नाले में फेंक दिया गया। पुलिस ने एक एनकाउंटर में आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पैर में गोली लगी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Fri, 24 May 2024 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 12:34 PM (IST)
Delhi Crime: साढ़े तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। (Delhi Crime Hindi News) दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके से एक दर्दनाक मामला सामने आ रहा है। यहां पर एक हैवान ने पहले तो तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसकी हत्या करके शव को नाले में फेंक दिया। पुलिस ने एक एनकाउंटर में आरोपित को गिरफ्तार (Delhi Crime) किया है। आरोपित के पैर में गोली लगी है। फिलहाल पुलिस (Delhi Police) मामले की जांच में जुटी है।

पांच साल की बच्ची के अपहरण का पुलिस को आया कॉल

पुलिस (Delhi Police) ने घटना के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस को फोन करने वाले कॉलर (फोन करने वाला) ने बताया कि पडोसी मेरी 5 साल की लड़की को उठा कर ले गया है जिसने शिव जी टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहनी हैं। कॉल प्राप्त होने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शिकायतकर्ता पीड़िता की मां द्वारा दिए गए विवरण के अनुसार तुरंत लड़की और आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

पड़ोस में रहने वाले अनिल ने लड़की को किया अगवा

बच्ची के माता-पिता ने बताया कि वह पिछले 5 साल से यहां अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रह रही है।  22 मई को शाम करीब 6 बजे शिकायतकर्ता की साढ़े तीन साल की बेटी अपने घर के सामने खेल रही थी। तभी उनके पड़ोस में रहने वाले अनिल ने लड़की का अपहरण कर लिया।

लड़की और आरोपी का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया और उपरोक्त शिकायत पर एफआईआर नं. 251 दिनांक 22-5-2024 धारा 363 आईपीसी के तहत तुरंत पीएस कापसहेड़ा में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime News: मोहन गार्डन में रोडरेज में युवक पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, दर्दनाक मौत; आरोपी फरार

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी आया नजर

टीम ने आसपास के कैमरों के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए और एक कैमरे में लगभग 7:05 बजे आरोपी को लड़की के साथ गंदा नाला की ओर जाते हुए देखा गया और उसी कैमरे में वह लगभग 7:25 बजे लड़की के बिना अकेले वापस लौटते हुए पकड़ा गया।

इसके अलावा तकनीकी जांच के बाद आरोपी अनिल को हिरासत में लेकर दिल्ली से फरार होना देखा गया। आरोपित सोहना की ओर जा रहा था। तो पुलिस टीम भी कथित की फोटो लेकर उस दिशा में आगे बढ़ी।

मार्ग पर कई बसों और वाहनों की जांच की गई। अंततः कथित को लगभग 11:55 बजे रात में कानपुर, यूपी की ओर जा रही एक बस के अंदर से पकड़ लिया गया। उसकी पहचान अनिल पुत्र छोटे लाल निवासी मुखिया का मकान के रूप में की गई।

पुलिस ने आरोपी को पकड़ की सख्ती से पूछताछ

अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम द्वारा कापसहेड़ा, नई दिल्ली वापस जाते समय बिना किसी देरी के आरोपी से पूछताछ की गई। शुरुआत में उसने अपहरण की इस घटना में किसी भी तरह की भूमिका होने से इनकार किया, लेकिन लगातार पूछताछ करने पर वह टूट गया और उसने स्वीकार कर लिया कि उसने छोटी बच्ची की हत्या कर उसे गुरुग्राम और कापसहेड़ा की सीमा पर स्थित एक दलदली नाले में फेंक दिया था।

कथित तौर पर उपरोक्त पुलिस टीम को उक्त नाले तक ले जाया गया। जहां घनी झाड़ियों और कचरे के ढेर से सटे दलदली नाले के विशाल विस्तार में लड़की के शव की तलाश की गई। अंधेरे में 1 घंटे से ज्यादा समय तक चले लंबे सर्च ऑपरेशन के बाद आखिरकार लड़की का शव दलदली नाले में मिला।

पुलिस की रिवॉल्वर छीन, भागने का किया प्रयास

आरोपी को उस समय भागने का मौका मिल गया। उसने पुलिस कर्मियों की लोडेड सर्विस रिवॉल्वर छीन ली और पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की और फिर पुलिस टीम पर गोलीबारी की। पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में फायरिंग की और गोली आरोपी को लग गई आरोपी को तुरंत इंदिरा गांधी अस्पताल ले जाया गया।

मौके पर क्राइम टीम और एफएसएल टीम को बुलाया गया। शव की जांच एफएसएल और क्राइम टीम ने की। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और अब वह न्यायिक हिरासत में है। पीड़िता का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाया जा रहा है। सभी पहलुओं से आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: Amit Shah Fake Video Case: हाईकोर्ट के गिरफ्तारी पर रोक के आदेश से रुकी जांच, इस दिन हो सकती है आरोपियों की धरपकड़


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.