मोदी के मंत्री ने दी केजरी को नसीहत, 'ड्रामा नहीं जनता के लिए काम करो'

पुलिस ने हिरासत में लिए आप विधायकों को कुछ देर पहले छोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, सुबह बिना इजाजत पीएम निवास की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 26 Jun 2016 07:41 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 07:36 AM (IST)
मोदी के मंत्री ने दी केजरी को नसीहत, 'ड्रामा नहीं जनता के लिए काम करो'

नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के 52 विधायकों के साथ पीएम निवास के बाहर सरेंडर करने को भाजपा ने ड्रामा करार दिया है। गृह राज्य मंत्री किरण रिजुजु ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता ने आप को सेवा के लिए बहुमत दिया है, न कि ड्रामा के लिए।

दिल्ली पुलिस ने आप विधायकों को छोड़ा

वहीं, पुलिस ने हिरासत में लिए आप विधायकों को कुछ देर पहले छोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, सुबह बिना इजाजत पीएम निवास की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे। तुगलक रोड थाने के पास हिरासत में लिए गए थे।करीब तीन घंटे बाद सभी को छोड़ दिया गया है। सभी विधायकों को पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में बैठाया गया था।

मनीष सियोदिया समेत आम आदमी पार्टी के कुल 52 विधायकों को हिरासत में लिया गया था। आप विधायक थाने के अंदर से ट्वीट करके स्थिति बता रहे थे। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर एमके मीणा ने कहा कि कोई भी अगर नियम का उल्लंघन करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी।

मनीष सिसोदिया समेत 52 AAP विधायक पुलिस की हिरासत में

इससे पहले मामला तब गड़बड़ा गया जब आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ गाजीपुर थाने में शिकायत दे दी गई। इसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के 7 पीसीआर स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर सरेंडर करने जाने के दौरान दिल्ली पुलिस ने उन्हें तुगलक रोड पर रोक लिया। उनके साथ कई 52 आप विधायक भी थे।

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस से गुजारिश की थी कि उन्हें प्रधानमंत्री के समक्ष अपनी बात रखने की इजाजत दें। इस बीच दिल्ली पुलिस ने मनीष सिसोदिया को हिरासत में ले लिया। सभी आप विधायकों को तुलगल रोड थाने में ले जाया गया। पुलिस को आशंका थी कि इन्हें छोड़ा गया तो फिर सभी प्रधानमंत्री आवास की ओर बढ़ने की कोशिश करेंगे। इसलिए तीन घंटे थाने में रखने के बाद ही इन्हें छोड़ा गया।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि मनीष सिसोदिया गिरफ्तारी देने दिल्ली पुलिस के पास जाएंगे। केजरीवाल ने ट्वीट कर यह भी कहा, 'मनीष सिसोदिया 7 पीसीआर जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर के सामने सरेंडर करेंगे।'

मनीष सिसोदिया बोले,'PM के इशारे पर मोदी पुलिस AAP विधायकों के पीछे'

वहीं, मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा था कि मोदी जी आपकी हमसे दुश्मनी है। हमें गिरफ्तार कर लो पर दिल्ली के काम मत रोको। हम सब आपके सामने सरेंडर करने आ रहे हैं। मनीष सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी के सभी विधायक 7आरसीआर के लिए रवाना हो गए हैं। इसके मद्देनजर रेस कोर्स मेट्रो स्टेशन बंद किया गया।

मोदी जी! आपकी हमसे दुश्मनी है, हमें गिरफ्तार कर लो पर दिल्ली के काम मत रोको। हम सब आपके समक्ष सरेंडर करने आ रहे हैं। https://t.co/Fp7mDi4y7V

— Manish Sisodia (@msisodia) June 26, 2016

वहीं, इस मुद्दे पर जल संसाधन मंत्री कपिल मिश्रा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा 'मोदीजी हमें जेल में डाल दीजिए, जनता को सजा मत दीजिए।' इसी के साथ कपिल ने ट्वीट में शेर 'ये दीवाने कहां चले, जेल चले भई जेल चले।' भी लिखा है।

प्रधान का आरोप, मनीष सिसोदिया ने दी देख लेने की धमकी

फल एवं सब्जी मंडी के प्रधान और अन्य लोगों की ओर से दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उप मुख्यमंत्री ने उन्हें देख लेने की धमकी दी और उन्होंने कारोबारियों को धमकाया। मंडी के प्रधान सुरेंद्र गोस्वामी ने तो मनीष सिसोदिया से अपनी जान को खतरा बताया। फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

गुजरात में विस चुनाव लड़ेगी AAP, टॉप लीडरशिप ने लिया फैसला!

वहीं, डीसीपी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि शिकायत मिली है। अभी आरोपों की जांच चल रही है। उन्होंने साफ किया कि अब तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

Complaint filed against Manish Sisodia yesterday. Manish will go to 7, RCR today to surrender himself before PM pic.twitter.com/M6hbzksWDO

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) June 26, 2016

यह है पूरा मामला

आरोपों के मुताबिक, मंडी के प्रधान सुरेंद्र गोस्वामी का कहना है कि उन्हें पता चला कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपमुख्यमंत्री दौरे पर हैं। इस दौरान मंडी के आढ़तियों ने उन्हें समस्याओं की जानकारी दी। मंडी प्रधान का आरोप है कि दौरे के दौरान मनीष सिसोदिया गुस्स हो गए।

वहीं, कल मनीष सिसोदिया ने इस पर ट्वीट कर कहा था, 'आज मैं गाजीपुर मंडी में सरप्राइज़ इंस्पेक्शन के लिए गया तो वहां अवैध कारोबार चला रहे कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ धमकी देने की शिकायत करा दी।'

आज मैं गाजीपुर मंडी में सरप्राइज़ इंस्पेक्शन के लिए गया तो वहां अवैध कारोबार चला रहे कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ धमकी देने की शिकायत करा दी।

— Manish Sisodia (@msisodia) June 25, 2016

केजरीवाल के मंत्री का PM मोदी पर हमला, देश को तोड़ने वाले योगी कैसे?

मनीष सिसोदिया ने आढ़तियों के फोटो खींचने के लिए कहा। साथ ही सब के लाइसेंस रद्द करने की धमकी भी दी। मंडी प्रधान का आरोप है कि जाते-जाते सिसोदिया ने उन्हें देख लेने की धमकी भी दी।

chat bot
आपका साथी