भैया दूज की पूर्व संध्या पर बहनों ने की ख्ररीदारी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : भैया दूज की पूर्व संध्या पर बहनों ने खूब खरीदारी की। मिलावटी ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 10:42 PM (IST)
भैया दूज की पूर्व संध्या पर बहनों ने की ख्ररीदारी
भैया दूज की पूर्व संध्या पर बहनों ने की ख्ररीदारी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : भैया दूज की पूर्व संध्या पर बहनों ने खूब खरीदारी की। मिलावटी मिठाइयों से भाइयों को बचाने के लिए बहनें ज्यादातर चॉकलेट व अन्य पैकेट वाले मिष्ठान लेती नजर आई। साथ ही भाइयों के लिए गिफ्ट पैक खरीदती भी दिखीं। ग्राहकों की भीड़ से गिफ्ट पैक वाले दुकानदार उत्साहित नजर आए।

त्योहार के समय मिठाइयों की मांग बढ़ जाती है। ऐसे में अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में कुछ दुकानदार मिलावटी मिठाई बेचने लगते हैं। इस बार लोगों ने ऐसी मिठाइयों से परहेज किया। दिवाली के बाद भैया दूज की खरीदारी में भी लोगों ने इस बात का ख्याल रखा और मिठाइयों से ज्यादा गिफ्ट पैक व सूखे मेवे की मांग अधिक रही। लोग बाजार में मौजूद बिस्कुट, चॉकलेट, नमकीन, कोल्ड ड्रिंक आदि के गिफ्ट पैक खरीदते दिखे। दुकानदारों में भी दिवाली के निकलने के बाद भैया दूज पर स्टॉक को खत्म करने की होड़ दिखी। विभिन्न जगहों पर दुकानदारों ने गिफ्ट पैक पर आकर्षक छूट दे रखी थी।

चांदनी चौक स्थित एक दुकानदार कमलेश गुप्ता ने बताया कि दिवाली को देखते हुए इस बार अधिक गिफ्ट पैक मंगाए थे। दिवाली के दिन भी अच्छी खासी बिक्री हुई थी। भैया दूज के बाद गिफ्ट पैक की बिक्री नहीं होती है। ऐसे में स्टॉक खत्म करने के लिए गिफ्ट पैक पर विशेष छूट दी गई है। वहीं, भैया दूज के मौके पर अपने भैया के लिए गिफ्ट पैक की खरीदारी करने पहुंचीं शिल्पा खेमका ने कहा कि भाई बहनों का विशेष ध्यान रखते हैं। ऐसे में हमारा फर्ज है कि वे स्वस्थ रहें। आजकल मिठाइयों में जिस तरह से मिलावट हो रही है, इससे सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। इस कारण चॉकलेट व बिस्कुट के गिफ्ट पैक देना ही बेहतर है।

chat bot
आपका साथी