क्लार्क के विदाई टेस्ट का मंच तैयार, अंतिम एशेज मुकाबले पर सबकी नजरें

बेशक इंग्लैंड ने एशेज का खिताब दोबारा अपनी मुट्ठी में कर लिया है लेकिन मेजबान इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक पांचवे व अंतिम टेस्ट में भी कोई कसर छोड़ना नहीं चाहेंगे। कल (गुरुवार) से शुरू हो रहा ये मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम और फैंस के लिए भी काफी भावनात्मक होगा क्योंकि

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 19 Aug 2015 02:01 PM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2015 02:17 PM (IST)
क्लार्क के विदाई टेस्ट का मंच तैयार, अंतिम एशेज मुकाबले पर सबकी नजरें

लंदन। बेशक इंग्लैंड ने एशेज का खिताब दोबारा अपनी मुट्ठी में कर लिया है लेकिन मेजबान इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक पांचवे व अंतिम टेस्ट में भी कोई कसर छोड़ना नहीं चाहेंगे। कल (गुरुवार) से शुरू हो रहा ये मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम और फैंस के लिए भी काफी भावनात्मक होगा क्योंकि ये मैच उनके कप्तान माइकल क्लार्क के करियर का अंतिम मुकाबला होगा। क्लार्क अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को खत्म करने की घोषणा कर चुके हैं।

ट्रेंट ब्रिज में हुए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने पारी और 78 रनों से बेमिसाल जीत दर्ज करके सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी। उसी टेस्ट के पहले दिन ही स्टुअर्ट ब्रॉड के ऐतिहासिक प्रदर्शन (8/15) के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 60 रन पर समेट दिया था जिसने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की पोल खोल दी थी। एलेस्टर कुक की टीम उसी प्रकार के प्रदर्शन को दोहराने का प्रयास करेगी क्योंकि आज तक किसी भी इंग्लिश टीम ने घर में एशेज सीरीज के दौरान चार टेस्ट नहीं जीते हैं। अगर वो ऐसा करने में सफल रहे तो कुक के लिए ये ऐतिहासिक सफलता होगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ब्रॉड के मुताबिक कुक ने सभी खिलाड़ियों को मंगलवार को बुलाया और कहा, 'चलो ये सुनिश्चित करते हैं कि हम फिर से वैसा ही प्रदर्शन करना चाहते हैं क्योंकि मेरे अंदर एक इच्छा धधक रही है कि ये सीरीज हम 4-1 से जीतें। जाहिर तौर पर जो भी खिलाड़ी 0-5 से मिली उस हार (2013/14) का हिस्सा थे, वो इस हफ्ते को बेहद खास बनाना चाहेंगे।' इंग्लैंड की टीम के सामने चयन को लेकर सबसे बड़ी मुश्किल ये होगी कि चौथे टेस्ट से बाहर रहने वाले और इंग्लैंड के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन को वापस टीम में शामिल किया जाए या फिर स्पिनर आदिल रशीद को पहली बार मौका दिया जाए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी