रांची के पहले आईपीएल मैच में केकेआर ने बैंगलोर को धोया

रांची। रांची के पहले आईपीएल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सामने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। केकेआर की टीम इस समय 13 मैचों में 5 जीत और

By Edited By: Publish:Sun, 12 May 2013 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 12 May 2013 08:00 PM (IST)
रांची के पहले आईपीएल मैच में केकेआर ने बैंगलोर को धोया

रांची। रांची के पहले आईपीएल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 5 विकेट से पस्त करके इस मैदान पर पहला आईपीएल मैच विजेता बनने का गौरव हासिल किया है।

टॉस जीतकर केकेआर ने बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम के लिए यह मुकाबला वैसा नहीं रहा जैसा कि उनके बल्लेबाजों से उम्मीद की जाती रही है। 15 के कुल स्कोर पर उन्होंने ओपनर पुजारा का अहम विकेट खो दिया और 46 रन पर कप्तान कोहली का भी। गेल काफी देर तक पिच पर टिके थे इसलिए उम्मीद थी कि आज कुछ बड़ा धमाल करेंगे लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ और वह 36 गेंदों पर महज 33 रन ही बनाने में सफल रहे जो उनके खेल के बिल्कुल उलट नजर आता है। इसके बाद एबी डिविलियर्स से उम्मीदें थी लेकिन वह भी 28 रन बनाकर आउट हो गए। 108 रनों पर बैंगलोर अपने 8 विकेट गंवा चुकी थी और अंत में 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर वे सिर्फ 115 रन ही बना सके। केकेआर की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज सुनील नरायन रहे जिन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं बालाजी और कालिस को 2-2 विकेट मिले और एक विकेट सेनानायके के हाथों में आया।

जवाब में उतरी केकेआर की टीम ने छोटे स्कोर का पीछा आसानी से तो किया लेकिन उसके लिए उनको भी 19.2 ओवर तक मैच खींचना पड़ा। बैंगलोर ने भी उन्हें आसानी से जीत नहीं दर्ज करने दी और आखिरी ओवर में 5 रनों की दरकार थी जिसको पहली गेंद पर एक रन बनने के बाद रेयान टेन डेस्टाचे ने एक चौके के जरिए चार गेंद शेष रहते ही पूरा कर दिया। केकेआर की ओर से कालिस ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। कोलकाता ने 5 विकेट खोते हुए लक्ष्य को 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। बैंगलोर की तरफ से विनय कुमार ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किए जबकि मिथुन, रामपॉल और कार्तिक को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

केकेआर की टीम इस समय 14 मैचों में 6 जीत और 8 हार के साथ 12 अंक लेकर अब एक पायदान के फायदे के साथ छठे स्थान पर है जबकि बैंगलोर 14 मैचों में 8 जीत और छह हार के साथ चौथे पायदान पर बरकरार है लेकिन अब रन रेट के मामले में हैदराबाद आगे उन्हें कड़ी टक्कर दे सकती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी