Move to Jagran APP

IPL Final 2024 Pitch Report: फाइनल मैच में बैटर्स या बॉलर्स, किसके हक में होगी चेपॉक की पिच, टॉस बनेगा बॉस!

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 26 मई को खेला जाएगा। क्वालीफायर-1 मैच में हैदराबाद को ही हराकर फाइनल में प्रवेश किया था जबकि पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने फिर क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को रौंदा और फाइनल में अपनी जगह बनाई। आइए जानते हैं कैसा खेलेगी चेपॉक की पिच।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 26 May 2024 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 05:00 AM (IST)
KKR vs SRH, IPL 2024 Final: कैसा खेलेगी चेपॉक की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के फाइनल (IPL 2024 Final) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर की टीम ने क्वालीफायर-1 मैच में हैदराबाद को ही हराकर फाइनल में प्रवेश किया था, जबकि पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने फिर क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को रौंदा।

इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम फाइनल में पहुंची। अब दोनों के बीच आज यानी 26 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाना है। यह मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खेला जाना है। ऐसे में जानते हैं चेपॉक की पिच बैटर्स या बॉलर्स, किसके हक में होगी।

KKR vs SRH, IPL 2024 Final: कैसा खेलेगी चेपॉक की पिच?

चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम की पिच आमतौर पर बॉलर्स के लिए फायदेमंद रहती है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को चेपॉक की पिच की अच्छी समझ होगी, क्योंकि क्वालीफायर-2 में उसे राजस्थान के खिलाफ जीत मिली। चेपॉक की पिच पर टॉस काफी अहम भूमिका निभाएगा। इस पिच पर पहले बैटिंग करने वाली टीम को फायदा होता है। आईपीएल का 17वां सीजन खत्म होते-होते इस मैदान पर काफी मैच खेले जा चुके हैं। ऐसे में धीमी पिच पर रन बनाना थोड़ा मुश्किल होगा। पिछले मुकाबले में भी स्पिन गेंदबाजों का जलवा रहा था।

यह भी पढ़ें: '48000...' एमएस धोनी की फैन फॉलोइंग देख हैरान रह गया विश्व चैंपियन कोच, फिर हार्दिक पांड्या का नाम लेकर दे डाली चेतावनी

KKR vs SRH: क्या कहते हैं आकंड़े? ( MA Chidambaram Stadium Stats)

अगर बात करें सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 27 मैच खेले गए है, जिसमें केकेआर की टीम ने 18 मैच में जीत हासिल की, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 मैचों में जीत हासिल की। केकेआर का हैदराबाद के खिलाफ टोटल 208 का रहा, जबकि हैदराबाद का केकेआर के खिलाफ टोटल 228 का रहा।

SRH के खिलाफ IPL 2024 में केकेआर का पलड़ा भारी

केकेआर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 में लीग स्टेज पर एक ही मैच खेला था। वहीं, प्लेऑफ में दोनों टीमों के बीच एक बार भिड़ंत हुई। लीग स्टेज वाले मैच में केकेआर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से मात दी। वहीं, प्लेऑफ वाले मैच में भी केकेआर को 8 विकेट से जीत मिली थी। खास बात तो ये है कि केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आईपीएल 2024 के पहले मैच में एक-दूसरे से भिड़ी थी और अब फाइनल में भी दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Natasa: दो बार शादी कर भी नहीं बचा पाए रिश्ता! नताशा से पहले हार्दिक इन हस्तियों को कर चुके हैं डेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.