शाहिद अफरीदी ने बताया क्यों हो रही है पाकिस्तान क्रिकेट की खराब हालत, सुधार के लिए इस बात की मांग की

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पीसीबी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पीसीबी को स्वतंत्र निकाय होना चाहिए उसमें हो रहे लगातार बदलाव के कारण पाकिस्तान क्रिकेट की स्थिति खराब हो रही है।

By Sameer ThakurEdited By: Publish:Wed, 27 Apr 2022 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 27 Apr 2022 06:40 PM (IST)
शाहिद अफरीदी ने बताया क्यों हो रही है पाकिस्तान क्रिकेट की खराब हालत, सुधार के लिए इस बात की मांग की
शाहिद अफरीदी, पूर्व कप्तान पाकिस्तान क्रिकेट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पूरी तरह से स्वतंत्र निकाय बनाने की मांग रखी है। उन्होंने कहा कि इसके मामलों में सरकार की ओर से कोई हस्तक्षेप नहीं किया जाए। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट की खराब हालत के पीछे पीसीबी में लगातार होते बदलाव को बताया।

अफरीदी ने एक समारोह के दौरान कहा "मुझे लगता है कि पीसीबी को सरकार से स्वतंत्र होना चाहिए। बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ की नियुक्ति सरकार द्वारा प्रबंधित नहीं की जानी चाहिए। पीसीबी को पूरी तरह से स्वतंत्र होने की जरूरत है और इसमें सरकारी अधिकारियों के हस्तक्षेप के बिना अपनी आंतरिक चुनाव प्रणाली होनी चाहिए"

उनकी ये टिप्पणी तब आई जब सरकार बदलने के बाद वर्तमान में पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा के भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है। ये भी कहा जा रहा है कि इस पद पर अगला वो बैठेगा जो नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पसंद के होंगे। अफरीदी ने कहा कि इस तरह की चीजें बंद होनी चाहिए क्योंकि इस तरह की चीजें कभी भी सिस्टम को व्यवस्थित होने नहीं देती हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट की हालत का जिम्मेदार ठहराया

उन्होंने पीसीबी में लगातार किए जाने वाले बदलाव को पाकिस्तान क्रिकेट की खराब हालत का जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा "इसीलिए पाकिस्तान क्रिकेट को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मुझे लगता है कि पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में विभागों की एक बड़ी भूमिका है, लेकिन अगर बोर्ड ने एक नई प्रणाली पेश की है तो इसे अभी परीक्षण करने के लिए उचित समय दिया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि जबसे पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गई है तब से रमीज राजा के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही है। अनुमान ये लगाया जा रहा है कि सरकार बदलने के बाद पीसीबी में भी बदलाव निश्चित है।

chat bot
आपका साथी