BCCI ने ठुकराया श्रीलंका बोर्ड का प्रस्ताव, कहा- IPL पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है

बीसीसीआइ के अधिकारी ने कहा है कि अभी श्रीलंका में आइपीएल के आयोजन को लेकर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 01:29 PM (IST) Updated:Fri, 17 Apr 2020 01:29 PM (IST)
BCCI ने ठुकराया श्रीलंका बोर्ड का प्रस्ताव, कहा- IPL पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है
BCCI ने ठुकराया श्रीलंका बोर्ड का प्रस्ताव, कहा- IPL पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है

नई दिल्ली, पीटीआइ। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने आइपीएल 2020 की मेजबानी करने में दिलचस्पी दिखाई थी और कहा था कि वे बीसीसीआइ को पत्र लिखकर कहेंगे कि हमारे यहां कोरोना वायरस के हालात जल्द ठीक हो जाएंगे ऐसे में बीसीसीआइ श्रीलंका में आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन करा सकती है। श्रीलंका क्रिकेट के इस ऑफर के कुछ ही घंटों के बाद बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस की महामारी से लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में हम आइपीएल को श्रीलंका में आयोजित करने पर विचार ही नहीं कर सकते।

IPL 2020 को 29 मार्च से शुरू किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पहले इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया था, लेकिन 14 अप्रैल को बढ़ाए गए 19 दिनों के लॉकडाउन के फैसले के बाद बीसीसीआइ 16 अप्रैल को आइपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया। इस बारे में बीसीसीआइ ने कहा था कि जब कोविड 19 महामारी से हालात ठीक हो जाएंगे तो इस लीग को आयोजित करने पर विचार किया जाएगा, लेकिन इसी बीच एसएलसी के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने अपने यहां आइपीएल के आयोजन का ऑफर बीसीसीआइ को दे दिया और कहा कि हमारे यहां बहुत कम मामले कोरोना से जुड़े हैं। ऐसे में यहां हालात जल्दी ठीक हो जाएंगे, लेकिन बीसीसीआइ फिलहाल आइपीएल के बारे में सोच भी नहीं रही।

बीसीसीआइ के अधिकारी ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा है, "जब दुनिया बंद है तो BCCI ऐसी स्थिति में नहीं है कि इस बारे में कुछ कहे।" श्रीलंका में केवल 200 केस कोरोना वायरस के हैं। वहीं, भारत में ये संख्या 13 हजार के पार कर गई है। यहां तक कि भारत में श्रीलंका के मुकाबले मरनों की संख्या भी काफी है। भारत में 400 से ज्यादा लोग इस वायरस से मर चुके हैं। यही कारण है कि बीसीसीआइ के अधिकारी ने पुष्टि की है कि अभी श्रीलंका क्रिकेट की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है और गारंटी भी नहीं है कि कब इस बारे में बात हो।

अधिकारी के अधिकारी से जब ये पूछा गया कि क्या अगर श्रीलंका की ओर से इस तरह का प्रस्ताव आता है तो वे कबूल करेंगे? क्योंकि श्रीलंका में तीन ग्राउंड हैं, जहां कम से कम चीजों में मैचों का आयोजन कराया जा सकता है। यहां तक कि श्रीलंका क्रिकेट अपनी शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज को भी कैंसिल कर सकता है, क्योंकि वहां आइपीएल होगा तो बोर्ड का भी फायदा होगा। इसके जवाब में बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा है कि हमारे पास और भी विकल्प होंगे। ऐसे में किसी पर भी विचार कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी