इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मिलेगा भारत का वीजा, BCCI ने दिया आश्वासन

ICC Mens T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बात का आश्वासन दे दिया है कि उनकी टीम के खिलाड़ी और अन्य लोगों का वीजा मिल जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 08:30 AM (IST)
इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मिलेगा भारत का वीजा, BCCI ने दिया आश्वासन
पाकिस्तानी क्रिकेटरों को मिलेगा भारत का वीजा

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल भारत में आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। ऐसे में पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और उनकी टीम के सामने बड़ी समस्या यह है कि क्या उनको भारत के लिए वीजा मिलेगा? अब गुरुवार को हुई आइसीसी की बैठक में भी ये सवाल सामने आया तो बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों व अन्य संबंधित लोगों को वीजा का इंतजाम करा दिया जाएगा।

एक वेबसाइट के मुताबिक, बीसीसीआइ ने आइसीसी को आश्वासन दिया है कि वे टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा का इंतजाम करा देंगे। पीसीबी ने बीसीसीआइ से अपने खिलाड़ियों, प्रशंसकों, अधिकारियों और पत्रकारों के लिए वीजा का इंतजाम करने के लिए लिखित आश्वासन मांगा था। हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि क्या भारत सरकार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस को भी वीजा देगी या नहीं?

भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में अगर स्टेडियम में फैंस को प्रवेश मिलता है तो फिर जाहिर है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी अपने फैंस को स्टेडियम में देखना पसंद करेगा। ऐसे में क्या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ पाकिस्तानी नागरिकों को भी वीजा दिलाने में मदद करेगी या फिर सिर्फ टीम के खिलाड़ी, सदस्य और पत्रकारों को ही भारत का वीजा मिल पाएगा। दोनों बोर्ड के बीच ये लड़ाई लंबे समय से जारी थी।

गौरतलब है कि साल 2012 के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद हैं। यहां तक कि कोई भी खिलाड़ी अभी तक पाकिस्तान से भारत और भारत से पाकिस्तान नहीं गया है। एशिया कप भी भारत की मेजबानी में यूएई में खेला गया था। ऐसे में पाकिस्तान को भरोसा नहीं था कि भारत सरकार पाकिस्तान के खिलाड़ियों को वीजा देगी या नहीं, लेकिन बीसीसीआइ ने पीसीबी को आश्वासन दे दिया है।

chat bot
आपका साथी