दहशत में है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, अब उठाना पड़ा ये बड़ा कदम

पाकिस्तान में आतंक का खौफ इन दिनों कुछ ऐसा है कि वहां के क्रिकेट बोर्ड को भी अपनी तरफ से एक खास कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है।

By ShivamEdited By: Publish:Fri, 15 Jul 2016 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jul 2016 08:33 PM (IST)
दहशत में है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, अब उठाना पड़ा ये बड़ा कदम

लाहौर। पाकिस्तान में आतंक का खौफ इन दिनों कुछ ऐसा है कि वहां के क्रिकेट बोर्ड को भी अपनी तरफ से एक खास कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को नजर में रखते हुए बुलेटप्रूफ बसें खरीदी हैं।

गौरतलब है कि मार्च 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम की बस के ऊपर जब आतंकी हमला हुआ था तो उसमें मेहमान खिलाड़ी बाल-बाल बचे थे। उसके बाद से दुनिया की सभी टीमें पाकिस्तान जाने से कतराने लगीं। अब पीसीबी इस माहौल में थोड़ा बदलाव लाने के लिए अलग-अलग तरीके खोज रहा है। पीसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को दोबारा जीवित करने के लिए हमने चार कोस्टर बसें (बुलेटप्रूफ बसें) खरीदी हैं। जिन देशों की टीमें पाकिस्तान का दौरा करेंगी उन्हें हमसे काफी उम्मीदें रहेंगी और हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएं। इन बुलेटप्रूफ बसों की खरीद से हमें विदेशी टीमों को दौरे के लिए मनाने में आसानी होगी।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दरअसल, खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का अगला फाइनल लाहौर में कराने पर विचार कर रहा है। गौरतलब है कि अब तक बाकी सीरीज की तरह ये टूर्नामेंट भी संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित हो रहा था। ऐसे में अगर पीएसएल से जुड़े विदेशी खिलाड़ियों को पाकिस्तान में बुलाना है तो उन्हें कड़ी सुरक्षा मुहैया करानी ही होगी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी