Move to Jagran APP

T20 WC India Squad: किंग कोहली पर भरोसा बरकरार, पंत-चहल की वापसी, राहुल और रिंकू पर गिरी गाज, वर्ल्ड कप टीम की 5 बड़ी बातें

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। विराट कोहली पर सेलेक्टर्स का भरोसा बरकरार है और उनको 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं केएल राहुल और रिंकी सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई है। शिवम दुबे को आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। चहल की भी वापसी हुई है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 30 Apr 2024 04:33 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 04:33 PM (IST)
T20 World Cup India Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होन वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। विराट कोहली पर सेलेक्टर्स का भरोसा बरकरार है, तो शिवम दुबे की किस्मत चमक उठी है। ऋषभ पंत, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों की टी-20 टीम में वापसी हुई है। आइए आपको बताते हैं इस मेगा इवेंट के लिए चुनी गई भारतीय टीम के सेलेक्शन की पांच बड़ी बातें।

loksabha election banner

किंग कोहली पर भरोसा बरकरार

विराट कोहली को लेकर कई तरह से कयास लगाए जा रहे थे कि उनके स्ट्राइक रेट की वजह से स्टार बल्लेबाज को ड्रॉप किया जा सकता है। हालांकि, भारतीय सेलेक्टर्स का किंग कोहली का भरोसा बरकरार है और उन्हें 15 सदस्यीय टीम में मौका दिया गया है। कोहली का बल्ला आईपीएल 2024 में जमकर बोल रहा है और वह 500 से अधिक रन ठोक चुके हैं।

पंत-सैमसन पर जताया गया भरोसा

सेलेक्टर्स ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन पर भरोसा दिखाया है। पंत आईपीएल 2024 में बल्ले से खूब धूम मचा रहे हैं। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए संजू के दमदार आंकड़ों को भी सेलेक्टर्स नजरअंदाज नहीं कर सके हैं।

यह भी पढ़ें- India’s Squad For T20 World Cup 2024: भारत की टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का हुआ एलान, जानें कौन IN और कौन हुआ OUT

शिवम दुबे-चहल की वापसी

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए लंबे-लंबे सिक्स लगा रहे शिवम दुबे पर भी सेलेक्टर्स मेहरबान हुए हैं। दुबे को आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। वहीं, युजवेंद्र चहल भी अपनी फिरकी के दम पर सेलेक्टर्स का भरोसा जीतने में सफल रहे हैं।

रिंकू-राहुल और गिल पर गिरी गाज

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम में रिंकू सिंह को मौका नहीं दिया गया है। रिंकू के साथ-साथ केएल राहुल और शुभमन गिल को भी मुख्य टीम में जगह नहीं दी गई है। रिंकू और गिल को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है, लेकिन राहुल को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है।

हार्दिक बने उपकप्तान

आईपीएल 2024 में अपनी कप्तानी को लेकर जमकर आलोचना झेल रहे हार्दिक पांड्या को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा का डिप्टी नियुक्त किया गया है। हार्दिक इस मेगा इवेंट में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे। जसप्रीत बुमराह को इस बार यह जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.