इस विदेशी कप्तान ने कहा वो धौनी से प्रेरणा लेते हैं

चेन्नई सुपरकिंग्स और भारतीय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उन्हीं महान कप्तानों की स्वर्णिम सूची में अब शामिल हो गए जिनसे बाकी कप्तान भी सीख लेना चाहते हैं। इसका ताजा उदहारण हैं वेस्टइंडीज के युवा कप्तान।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 26 May 2015 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2015 10:12 AM (IST)
इस विदेशी कप्तान ने कहा वो धौनी से प्रेरणा लेते हैं

नई दिल्ली। किसी भी कप्तान के लिए ये गर्व की बात होगी कि दूसरे देश का कोई कप्तान उन्हें प्रेरणा के रूप में देखता हो। चेन्नई सुपरकिंग्स और भारतीय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उन्हीं महान कप्तानों की स्वर्णिम सूची में अब शामिल हो गए जिनसे बाकी कप्तान भी सीख लेना चाहते हैं। इसका ताजा उदहारण हैं वेस्टइंडीज के युवा कप्तान।

वेस्टइंडीज के युवा कप्तान जेसन होल्डर आइपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा थे। बेशक उन्हें टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिला लेकिन उसके बावजूद होल्डर ने कप्तान धौनी की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्हें धौनी से काफी कुछ सीखने को मिला।

होल्डर ने कहा, 'एमएस एक प्रेरणादायी खिलाड़ी हैं। हर मायने में वो एक लीडर हैं और आइपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा रहते हुए मैंने ये अनुभव किया। एक कप्तान के तौर पर मैं हमेशा एमएस से प्रेरणा लेता हूं।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जब होल्डर से ये पूछा गया कि वो धौनी की किन खासियतों को अपने अंदर देखना चाहते हैं, तो इस पर होल्डर ने कहा, 'जिस तरह से धौनी दबाव को झेल ले जाते हैं वो अद्भुत है। यही वजह रही कि दुनिया के अलग-अलग देशों के क्रिकेटरों से बनी इस टीम के साथ भी उन्होंने कितनी सफलताएं हासिल की हैं। उनसे कितना कुछ सीखने के लिए मौजूद है।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी