होली मिलन समारोह में बच्चों ने जमकर की मस्ती

महुआ प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में होली के मौके पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षक एवं बच्चों ने एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाते हुए बिना हुड़दंग के साथ शांतिपूर्ण ढंग से होली मनाने का निर्णय लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 06:26 PM (IST)
होली मिलन समारोह में बच्चों ने जमकर की मस्ती
होली मिलन समारोह में बच्चों ने जमकर की मस्ती

वैशाली । महुआ प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में होली के मौके पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें शिक्षक एवं बच्चों ने एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाते हुए बिना हुड़दंग के साथ शांतिपूर्ण ढंग से होली मनाने का निर्णय लिया। महुआ के संत जोसेफ स्कूल में आयोजित होली मिलन समारोह में विद्यालय के निदेशक सत्येन्द्र कुमार, प्राचार्य सीमा सिंह, पूर्व मुखिया विश्ववंधु कुमार सहित विद्यालय के शिक्ष्ज्ञक और छात्रों ने रंग और गुलाल का पर्व होली शांतिपूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया। वहीं निदेशक सत्येन्द्र कुमार ने बच्चों से आह्वान किया कि वे अपने अभिभावकों से बिना हुड़दंग के शांतिपूर्ण होली मनाने को कहे।

आर्यन फाउंडेशन के तहत आर्यन सेन्ट्रल स्कूल हरपुर ओस्ती में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस समाोह के अन्तर्गत सभी बच्चे एवं शिक्षकों द्वारा एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की मुबारकवाद दी। आर्यन फाउंडेशन के सचिव सह आर्यन सेन्ट्ल स्कूल के निदेशक दीपक कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि होली का त्योहार प्रेम और भाईचारे का है। इसलिए इस त्योहार को आपसी द्वेश भूलकर पर्व मनाएं। समारोह में प्राचार्य हेमा वर्मा, विद्या केयर इंस्ट्रीट्यूट से विवेकानंद, दीपक सिंह, अतुल वर्मा, विकास कुमार, सुंदरर कुमार, चंचल, खुशबू, रिकू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी