Move to Jagran APP

Bihar Jamin Mapi: जमीन मापी के लिए पहुंचे अधिकारियों से धक्का-मुक्की, लाठी-डंडा लेकर 10-15 लोगों ने...

अंचलाधिकारी वैशाली लवली सिंह ने वैशाली थाने में कराई गई प्राथमिकी में कहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर के आदेश पर वैशाली थानाध्यक्ष एवं पुलिस बल के साथ वियतनाम मंदिर के सामने बीते शनिवार को सरकारी जमीन की मापी कराने गई थी। जहां अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर रामबाबू बैठा भी खुद मौजूद थे। उन्होंने कहा तभी 10 से 15 लोग लाठी-डंडे से लैस पहुंचे और धक्का-मुक्की के साथ पथराव करने लगे।

By Anil Kumar Singh Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 29 Apr 2024 04:51 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 04:51 PM (IST)
जमीन मापी के लिए पहुंचे अधिकारियों से धक्का-मुक्की, लाठी-डंडा लेकर 10-15 लोगों ने...

संवाद सूत्र, वैशाली। थाना क्षेत्र के वैशाली गांव स्थित वियतनाम मंदिर के निकट शनिवार को सरकारी जमीन की मापी के दौरान सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए वैशाली थाना में प्राथमिकी कराई गई है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर रामबाबू बैठा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दो लालगंज गोपाल मंडल, थानाध्यक्ष वैशाली एवं अंचलाधिकारी वैशाली लवली सिंह के साथ कई अन्य अधिकारी एवं कर्मी वैशाली गांव स्थित वियतनाम मंदिर के निकट शनिवार को सरकारी जमीन की मापी कराने गए थे।

स्थानीय लोगों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई अन्य आरोप लगाते हुए वैशाली की अंचलाधिकारी लवली सिंह ने प्राथमिकी कराई है। प्राथमिकी के आलोक में वैशाली थाना की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

लवली सिंह ने प्राथमिकी में क्या कहा?

अंचलाधिकारी वैशाली लवली सिंह ने वैशाली थाने में कराई गई प्राथमिकी में कहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर के आदेश पर वैशाली थानाध्यक्ष एवं पुलिस बल के साथ वियतनाम मंदिर के सामने बीते शनिवार को सरकारी जमीन की मापी कराने गई थी। जहां अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर रामबाबू बैठा भी खुद मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि दिन के करीब एक बजे मापी के समय रविन्द्र राय, उनकी पत्नी, टुन्नू राय, सुनील राय, अर्जुन राय, ललन राय, अनिल राय, सुबोध राय, दिलीप राय, रंजन कुमार, टुन्नू राय की पत्नी प्रमिला देवी, मनोज साह एवं अज्ञात 10 से 15 लोग लाठी-डंडे से लैस पहुंचे और धक्का-मुक्की के साथ पथराव करने लगे।

प्राथमिकी में सीओ ने कहा है कि धक्का-मुक्की के साथ पथराव के कारण जमीन की मापी नहीं हो सकी। वहीं, मापी नहीं होने से सरकारी भूमि को चिह्नित नहीं किया जा सका।

थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने दी जानकारी

इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताया कि वैशाली थाना कांड संख्या 158/24 के तहत 27 अप्रैल को प्राथमिकी कर मामले की जांच की जा रही है। वहीं, किसानों ने कहा कि गत वर्ष ही डीसीएलआर हाजीपुर की उपस्थिति में मापी कर विपश्यना सेंटर की जमीन निकाल दी गई थी।

साथ ही कई गंभीर आरोप लगाते हुए मापी रोक दी गई थी। पुलिस का कहना है इस मामले को गंभीरता से लेकर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मामले में आरोपितों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'प्रधानमंत्री की जुबान फिसल गई...', PM Modi के इस बयान पर तेजस्वी ने ली चुटकी

ये भी पढ़ें- Bihar Jamin Mapi: जमीन मापी के लिए नहीं होगा राजस्व कर्मचारी की रिपोर्ट का इंतजार, सीओ लेंगे फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.