Move to Jagran APP

Bihar की इन लोकसभा सीटों पर NDA के उम्रदराज उम्मीदवार बहा रहे पसीना, आराम की जगह भीषण गर्मी में कर रहे चुनाव प्रचार

बिहार की पांच लोकसभा सीटों में से एनडीए के चार उम्मीदवार ऐसे हैं जो आराम की उम्र की उम्र में झुलसा देने वाली तपिश के इस मौसम में जनसंपर्क कर रहे हैं। इन सभी प्रत्यशियों की उम्र 78. 72 68 और 60 है और वे लगातार जनसंपर्क में सक्रिय हैं। बता दें कि तीसरे चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 29 Apr 2024 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 04:33 PM (IST)
Bihar की इन लोकसभा सीटों पर NDA ने उतारे उम्रदराज उम्मीदवार (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर वात्स्यायन, पटना। Bihar Lok Sabha Election: तीसरे चरण में बिहार के जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होना है उनमें एनडीए के चार उम्मीदवार ऐसे हैं जो आराम की उम्र के पास हैं। झुलसा देने वाली तपिश के इस मौसम में 78. 72, 68 और 60 की उम्र वे लगातार जनसंपर्क में सक्रिय हैं।

loksabha election banner

इस चरण में जदयू का केवल एक उम्मीदवार अभी 40 के नीचे यानी 31 वर्ष का है। वहीं महागठबंधन के उम्मीदवार एनडीए के उम्मीदवारों की तुलना में अपेक्षाकृत कम उम्र के हैं। उनमें न्यूनतम 42 तथा अधिकतम 60 की उम्र वाले प्रत्याशी हैं।

सबसे अधिक 78 वर्ष की उम्र में वोट को ले दौड़ रहे

सुपौल से जदयू की टिकट पर फिर से मैदान में उतरे वर्तमान सांसद दिलेश्वर कामत की उम्र 78 वर्ष की है। जिन पांच सीटों पर तीसरे चरण के दौरान वोटिंग होनी है उनमें सबसे अधिक उम्र दिलेश्वर कामत की ही है। इतनी उम्र के बाद भी संसद में उनकी मौजूदगी का रिकार्ड काफी बेहतर रहा है।

मधेपुरा से मैदान में उतरे एनडीए प्रत्याशी की उम्र 72 वर्ष

मधेपुरा से जदयू ने पुन: जदयू ने दिनेशचंद्र यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। वर्ष 2019 मेंं दिनेशचंद्र यादव इस सीट से जीत हासिल कर चुके हैं। तीसरे चरण में जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है उनके प्रत्याशियों के बीच उम्र के लिहाज से दिनेशचंद्र यादव दूसरे नंबर पर है। उनकी उम्र 72 वर्ष है।

झंझारपुर से एनडीए प्रत्याशी की उम्र 68

झंझारपुर से जदयू ने रामप्रीत मंडल को अपना प्रत्याशी बनाया है। वर्ष 2019 में भी उन्हें जदयू के टिकट पर इस क्षेत्र से जीत हासिल हुई थी। तीसरे चरण के चुनाव में एनडीए के जो प्रत्याशी है उनमें उम्र के लिहाज से रामप्रीत मंडल तीसरे स्थान पर है। वह 68 वर्ष के हैं।

अररिया से एनडीए के प्रत्याशी भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह की उम्र 60 साल है। तीसरे चरण में एनडीए के सबसे कम उम्र के उम्मीदवार राजेश हैं। तीसरे चरण के तहत जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव हो रहा उनमें सबसे कम उम्र के एनडीए प्रत्याशी खगड़िया के हैं।

खगड़िया से लोजपा (रामविलास) की टिकट पर मैदान में उतरे राजेश वर्मा की उम्र 31 वर्ष है। यह इनका पहला लोकसभा चुनाव भी है।

महागठबंधन के प्रत्याशियों की न्यूनतम उम्र 42 और अधिकतम 60

तीसरे चरण के जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव हो रहा वहां महागठबंधन के प्रत्याशी एनडीए के प्रत्याशियों की तुलना में कम उम्र के हैं। महागठबंधन के प्रत्याशियों में सबसे कम उम्र शाहनवाज आलम की है जो अररिया से राजद के टिकट पर मैदान में हैं। इसके बाद सुपौल से लड़ रहे चंद्रहास चौपाल हैं। इनकी उम्र 51 वर्ष है।

इसके बाद खगड़िया से लड़ रहे भाकपा प्रत्याशी संजय कुमार 56 वर्ष के हैं। झंझापुर से वीआईपी की टिकट पर मैदान में मौजूद सुमन महासेठ 60 वर्ष के हैं। यहां मुकाबला त्रिकोणीय बना रहे बसपा प्रत्याशी गुलाब यादव की उम्र 56 है। मधेपुरा से राजद प्रत्याशी चंद्रदीप यादव 57 साल के हैं।

ये भी पढ़ें-

Bihar Election 2024: कौन हैं वो 14 विधायक? लोकसभा चुनाव में इनकी हार-जीत बिहार में रखेगी उप चुनाव की नींव

Bihar Voting Time: बिहार में मतदान का समय बदला, जानें नया टाइम; इस वजह से चुनाव आयोग ने लिया फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.