बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने को सरकार प्रयासरत : मंत्री

हाजीपुर। हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में शुक्रवार को दो दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन बिहार के श्रम संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने किया। मौके पर अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को निरंतर प्रयासरत है। सूबे के सभी जिलों में नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन कर बिहार एवं देश की नामी संकनियों को आमंत्रित कर युवाओं को रोजगार दिलाने की लगातार कोशिश की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 12:12 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:19 AM (IST)
बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने को सरकार प्रयासरत : मंत्री
बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने को सरकार प्रयासरत : मंत्री

हाजीपुर। हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में शुक्रवार को दो दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन बिहार के श्रम संसाधन विभाग के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने किया। मौके पर अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को निरंतर प्रयासरत है। सूबे के सभी जिलों में नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन कर बिहार एवं देश की नामी संकनियों को आमंत्रित कर युवाओं को रोजगार दिलाने की लगातार कोशिश की जा रही है। वहीं विभिन्न ट्रेड में युवाओं को प्रशिक्षण देकर भी उन्हें स्वरोजगार का अवसर सरकार प्रदान कर रही है।

नियोजन सह मार्गदर्शन मेला में बिहार एवं देश की 17 नामी कंपनियों को आमंत्रित किया गया। पहले दिन मेला में कंपनियों ने जिला के विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे 1047 युवाओं का बायोडाटा प्राप्त किया। सारी प्रक्रिया को पूरी कर 432 आवेदकों का किया गया चयन किया गया। उद्घाटन समारोह में श्रम एवं संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर कुमार, वैशाली की डीएम उदिता सिंह, विभाग के उप निदेशक नियोजन राम मोहन झा एवं संजय कुमार सिन्हा, वैशाली के विधायक राजकिशोर सिन्हा के अलावा श्रम संसाधन एवं नियोजन विभाग के तमाम जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद थे। नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन श्रम संसाधन विभाग बिहार एवं नियोजनालय वैशाली के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है। अफसरों ने इस मौके पर वैशाली जिला के युवाओं से अपील की कि सभी बेरोजगार युवा नियोजन सह मार्गदर्शन मेला में पहुंचकर रोजगार प्राप्त करें। नियोजन सह मार्गदर्शन मेला के दूसरे दिन शनिवार को सुबह 10 बजे शाम 4 बजे तक आवेदकों का आवेदन प्राप्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी