सिवान में युवक की हत्या के विरोध में सड़क पर शव रख किया प्रदर्शन

सिवान। थाना क्षेत्र के चांदपुर निवासी कृष्णा पांडेय की रविवार की रात हुई हत्या के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह चांदपुर के समीप सिसवन-सिवान स्टेट हाईवे 89 पर सरउत मोड़ समीप शव को रख कर परिचालन बाधित करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Jan 2022 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jan 2022 10:23 PM (IST)
सिवान में युवक की हत्या के विरोध में सड़क पर शव रख किया प्रदर्शन
सिवान में युवक की हत्या के विरोध में सड़क पर शव रख किया प्रदर्शन

सिवान। थाना क्षेत्र के चांदपुर निवासी कृष्णा पांडेय की रविवार की रात हुई हत्या के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह चांदपुर के समीप सिसवन-सिवान स्टेट हाईवे 89 पर सरउत मोड़ समीप शव को रख कर परिचालन बाधित करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जाम करीब सवा छह बजे से साढ़े दस बजे तक रहा। आक्रोशित ग्रामीण मृत कृष्णा के स्वजन को मुआवजा तथा बदमाशों को गिरफ्तार कर सजा दिलाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीण पुलिस प्रशासन को क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के लिए दोषी बता रहे थे। ग्रामीणों का कहना था कि यहां आए दिन आपराधिक घटनाएं हो रहीं हैं और पुलिस बिचौलियों के साथ व्यस्त रहती है। जाम की सूचना पर बीडीओ सूरज कुमार सिंह, सीओ सतीश कुमार, थानाध्यक्ष कुमार वैभव, एएसआइ भरत प्रसाद मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझाने लगे, लेकिन ग्रामीण जिले के वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। काफी समझाने के बाद बीडीओ की पहल पर जाम खत्म हुआ तथा आवागमन बहाल हुआ। काल कर कृष्णा को बुलाया व दाग दी तीन गोलियां :

थाना क्षेत्र के चांदपुर मस्जिद के पास रविवार की देर शाम गांव के छोटेलाल पांडेय के पुत्र कृष्णा पांडेय की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी । कृष्णा पांडेय का शव प्राथमिक विद्यालय के दक्षिण-पूरब में मिला। बताया जाता है कि कृष्णा बीए पार्ट टू का छात्र था। वहीं उसके स्वजनों के अनुसार रविवार की शाम कृष्णा के मोबाइल पर काल आया। इसके बाद कृष्णा घर से निकल गया। इसके बाद फायरिग की आवाज आने पर ग्रामीण दौड़े और देखा कि कृष्णा खून से लथपथ छटपटा रहा था। ग्रामीण फौरन उसे रेफरल अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कृष्णा की दाएं कनपट्टी, सिर एवं कंधे में गोली मारी गई थी। घटना की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने रात में ही शव का पंचनामा कर शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया। वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि काल डिटेल के आधार पर बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही बदमाशों की पहचान हो जाएगी। पुलिस ने कृष्णा के मोबाइल को जब्त जांच शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने घटनास्थल से दो अलग-अलग हथियार का खोखा बरामद किया है, इससे कयास लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के दौरान दो या उससे अधिक बदमाश मौजूद थे। पोस्टमार्टम के बाद शव पहुंचते ही स्वजनों में मचा कोहराम :

सिवान से चांदपुर निवासी छोटेलाल पांडेय के पुत्र कृष्णा पांडेय का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचते ही स्वजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया है। काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मृत कृष्णा के दरवाजे पर उमड़ पड़ी। मां मीना देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। आसपास के ग्रामीण स्वजनों को ढाढ़स बंधा रहे थे। कृष्णा तीन भाइयों में दूसरा है। उसके बड़ा भाई संजीत पांडेय विदेश में नौकरी करते हैं, वही छोटा भाई मुकेश पांडेय आर्मी में बहाली के लिए तैयारी कर रहा है। कृष्णा को दो बहन हैं। इसमें एक की शादी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी