सिवान के कोरोना पॉजिटिव की पटना में मौत, कोलकाता से लौटने के बाद हुए थे संक्रमित

जिले में रविवार को कोरोना पॉजिटिव पहले मरीज की पटना एनएमसीएच में मौत हो गई। मृतक सिवान के गोरियाकोठी के रहने वाले थे। कोरोना से बिहार में अबतक 13 लोग जान गंवा चुके हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 03:58 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 03:58 PM (IST)
सिवान के कोरोना पॉजिटिव की पटना में मौत, कोलकाता से लौटने के बाद हुए थे संक्रमित
सिवान के कोरोना पॉजिटिव की पटना में मौत, कोलकाता से लौटने के बाद हुए थे संक्रमित

सिवान, जेएनएन। जिले में रविवार को कोरोना पॉजिटिव पहले मरीज की पटना एनएमसीएच (नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल) में मौत हो गई। मृतक रामप्रवेश पंडित (60) सिवान के गोरियाकोठी के रहने वाले थे। 22 मई को उनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उन्हें एनएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। सिवान के मृत को मिलाकर बिहार में कोरोना से अबतक 13 लोग जान गंवा चुके हैं। संक्रमितों की बात करें तो जिले में कोरोना के 58 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 32 कोरोना विजेता स्वस्थ होकर होम क्वारंटाइन हैं।

कई बीमारियों से थे ग्रसित

बताया जाता है कि सिवान के गोरियाकोठी निवासी रामप्रवेश पंडित को कोलकाता से वापसी के बाद फेफड़ा, किडनी और डायबिटीज की शिकायत थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सिवान के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां ट्रू नेट मशीन में इनके सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। एनएमसीएच के डॉक्टर मुकुल सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज को 22 मई को इलाज के लिए भर्ती किया गया था। ट्रू नेट से जांच में उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। विदित हो कि सिवान में यह पहला मामला है जब किसी कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। वर्तमान में जिले में कोरोना के 58 मामले हैं, इनमें 32 ठीक हो चुके हैं।

क्वारंटाइन सेंटर के बीमार प्रवासी की  मौत, पुलिस पर पथराव

गोरेयाकोठी प्रखंड के सिसई राजकीय मध्य विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एक प्रवासी की शनिवार की देर रात मौत तबीयत खराब होने से हो गई। मृतक सिसई निवासी बदरी महतो का पुत्र राजनाथ महतो बताया जाता है। मौत की सूचना के बाद आक्रोशित लोगों ने रविवार की सुबह सिवान-मलमलिया मुख्य सड़क को जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलने पर पुलिस जैस ही घटनास्थल पहुंची कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने भी शरारती तत्वों पर हल्का बल का प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया।

chat bot
आपका साथी