विधायक ने विधानसभा के समक्ष रखा मढ़ौरा रेल इंजन कारखाना का मामला

विधायक जितेंद्र कुमार राय ने मढ़ौरा स्थित रेल डीजल इंजन कारखाने का मुद्दा विधानसभा में रखा है। विधायक ने कहा है कि वर्ष 2007 में मंजूरी के बाद स्थापित रेल इंजन कारखाना के साथ लगातार भेदभाव किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 04:56 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 04:56 PM (IST)
विधायक ने विधानसभा के समक्ष रखा मढ़ौरा रेल इंजन कारखाना का मामला
विधायक ने विधानसभा के समक्ष रखा मढ़ौरा रेल इंजन कारखाना का मामला

जागरण संवाददाता, छपरा : विधायक जितेंद्र कुमार राय ने मढ़ौरा स्थित रेल डीजल इंजन कारखाने का मुद्दा विधानसभा में रखा है। विधायक ने कहा है कि वर्ष 2007 में मंजूरी के बाद स्थापित रेल इंजन कारखाना के साथ लगातार भेदभाव किया जा रहा है। बड़ी संख्या में यहां के भूमिदाताओं को मुआवजा नहीं मिला है। वायदे के अनुसार इनके परिवार के बेरोजगार युवाओं को भी आज तक नौकरी उपलब्ध नहीं कराई गई है।

सदन के समक्ष रखे गए प्रश्न में विधायक ने कहा है कि इन सब समस्याओं से स्थानीय लोग आक्रोशित थे ही और अब रेलवे ने एक और पक्षपातपूर्ण कार्य कर लोगों के जले पर नमक छिड़कने का काम कर दिया है। विधायक का कहना है कि इंजन पर मढ़ौरा की जगह मेड इन रोजा अंकित कर दिया गया है। यहां के लोग इस मुद्दे को लेकर लगातार आंदोलन भी कर रहे हैं, जिससे स्थिति विस्फोटक होती जा रही है।

विधायक ने मुआवजा भुगतान कराने तथा भूमिदाता परिवार के बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के साथ ही कारखाना से बनकर निकलने वाले सभी इंजन पर मेड इन मढ़ौरा अंकित कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी