Move to Jagran APP

चिराग पासवान के सामने शशि स्वराज, रोहिणी आचार्य के खिलाफ अविनाश कुमार; BSP ने जारी की Candidate List

BSP Candidates List बसपा ने बिहार में पांचवे छठे और सातवें चरण के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने हाजीपुर सीट से चिराग पासवान के सामने शशि स्वराज तो सारण से रोहिणी आचार्य के सामने अविनाश कुमार को उतारा है। वहीं बक्सर से अनिल कुमार चौधरी जहानाबाद से पूर्व सांसद और हाल ही में बसपा की सदस्यता लेने वाले डॉ. अरुण कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 02 May 2024 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 08:36 PM (IST)
चिराग पासवान के सामने शशि स्वराज, रोहिणी आचार्य के सामने अविनाश कुमार

राज्य ब्यूरो, पटना। BSP Candidates List बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के पांचवे, छठे और सातवें चरण के अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी सचिव गौतम प्रसाद खरवार ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

loksabha election banner

बसपा ने जिन उम्मीदवारों के नाम जारी किए उनमें बक्सर से अनिल कुमार चौधरी, जहानाबाद से पूर्व सांसद और हाल ही में बसपा की सदस्यता लेने वाले डॉ. अरुण कुमार, सासाराम से संतोष कुमार, काराकाट से धीरज कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, वैशाली से शंभू कुमार सिंह, मधुबनी से विकास कुमार और मुजफ्फरपुर से डॉ. विजय कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इनके अलावा, सारण से पार्टी ने डॉ. अविनाश कुमार, हाजीपुर सुरक्षित सीट से शशि स्वराज, पू. चंपारण से सत्यम यादव और शिवहर से विजयेंद्र ठाकुर को पार्टी सिंबल देकर मैदान पर उतारा है।

लोकसभा चुनाव में हार के भय से लालू परिवार खो चुका है आपा: उमेश

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव मे हार के भय से लालू परिवार अपना आपा खो चुका है। पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राजद की उम्मीदवार मीसा भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जिस तरह की बयानबाजी की है वह आपत्तिजनक है।

'असंवेदनशील बयानबाजी हो रही है'

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लालू परिवार और राजद परिवार की ओर से आए दिन जिस तरह से अमर्यादित और असंवेदनशील बयानबाजी हो रही है वह निश्चित ही उनकी बौखलाहट को प्रदर्शित करता है। राजनीति में अपने प्रतिद्वंद्वी को लेकर इस तरह के आचरण को कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, विपक्ष की ओर से हो रही बयानबाजी में शिक्षा और संस्कार दोनों का अभाव दिखाई पड़ता है। प्रधानमंत्री के बारे मे अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने वालों को बिहार और देश की जनता चार जून को सबक सीखाने का मन बना चुकी है।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav: 'लालू यादव लड़ रहे चुनाव...', Rohini Acharya की सीट पर सियासत तेज; इस नेता का दावा

ये भी पढ़ें- Sonia Gandhi: 'सोनिया गांधी के स्विच के बिना...', अब ये क्या बोल गए सम्राट चौधरी; मंच पर मौजूद थे रूडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.