Move to Jagran APP

BSUSC Assistant Professor: बिहार के युवाओं के लिए बड़ी खबर! असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

बीएसयूएससी के माध्यम से बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए एक बार फिर से प्रक्रिया शुरू की गई है। बीएसयूएससी की ओर से अभ्यर्थियों के साक्षात्कार के लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आयोग ने गणित बांग्ला और उर्दू के लिए योग्य व अयोग्य की सूची जारी करके तय समय सीमा में अभ्यर्थियों से कागजात मांगे हैं।

By Nalini Ranjan Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 02 May 2024 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 09:14 PM (IST)
सहायक प्राध्यापक नियुक्ति के लिए आरंभ हुई प्रक्रिया। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग (बीएसयूएससी) के माध्यम से राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए एक बार फिर से प्रक्रिया आरंभ की गई है।

loksabha election banner

आयोग की ओर से पूर्व से आवेदन किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए आवश्यक प्रक्रिया आरंभ किया गया है। आयोग की ओर से गणित, बांग्ला व उर्दू विषय के लिए योग्य व अयोग्य की सूची जारी करते हुए तय समय सीमा के भीतर अभ्यर्थियों से कागजात मांगे गए है।

उर्दू विषय में 1442 ऑनलाइन आवेदन

उर्दू विषय में 1442 ऑनलाइन आवेदन आएं थे। इसमें 165 अभ्यर्थियों के आवेदन की हार्ड कॉपी नहीं मिले। इसके बाद आयोग की ओर से 1277 आवेदन की संवीक्षा की गई। इसमें 1143 आवेदकों का आवेदन स्वीकृत किया गया।

इनकी औपबंधिक सूची जारी की गई है। दो सौ 99 अभ्यर्थियों को अनर्हित पाया गया है। योग्य अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र या अन्य शर्तों के वांटिंग की स्थिति में 15 मई तक आयोग को आनलाइन रूप से उपलब्ध कराने को कहा गया है।

गणित विषय में 2384 आवेदन

गणित विषय में 2384 आवेदन आयोग को मिले। इनमें 243 अभ्यर्थियों के आवेदन की हार्ड कॉपी आयोग को नहीं मिले। इसके बाद 2141 अभ्यर्थियों की जांच हुई। इसमें 1925 अभ्यर्थियों को औपबंधिक रूप से आवेदन की स्वीकृति दी गई। जिन अभ्यर्थियों के कागजात व अन्य चीजें मांगी गई है, उनके लिए 15 मई की शाम पांच बजे तक समय निर्धारित किया गया है।

बांग्ला विषय में 443 आवेदन

बांग्ला विषय में आयोग को 443 आवेदन मिले। इनमें 63 की हार्ड कापी नहीं मिली। इसके जांच में 380 अभ्यर्थियों की जांच हुई। इसमें 355 को औपबंधिक रूप से स्वीकृति देते हुए कागजात 15 मई की शाम पांच बजे तक आयोग को जमा करने को कहा गया है।ॉ

यह भी पढ़ें: 'लालू यादव ने करोड़ों रुपये लेकर...' इस नेता के बयान से बिहार में मचेगा सियासी बवाल!

चिराग पासवान के सामने शशि स्वराज, रोहिणी आचार्य के खिलाफ अविनाश कुमार; बीएसपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.