डीएलएड की परीक्षा से वंचित हो जायेंगे दो सौ प्रशिक्षु गुरुजी

एनआइओएस तहत प्रशिक्षण ले रहे उच्च विद्यालय सतजोड़ा पानापुर केंद्र के शिक्षक डीएलएड द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा देने से वंचित हो जाएंगे। क्योंकि केंद्र समन्व्यक सह प्रधानाध्यापक काली चरण ने डीईओ जयचंद्र प्रसाद श्रीवास्तव को पत्र भेजकर शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है। जिससे सारण जिले में चल रहे प्रशिक्षण पर ही सवाल उठ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 10:26 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 10:26 PM (IST)
डीएलएड की परीक्षा से वंचित हो जायेंगे दो सौ प्रशिक्षु गुरुजी
डीएलएड की परीक्षा से वंचित हो जायेंगे दो सौ प्रशिक्षु गुरुजी

जागरण संवाददाता, छपरा : एनआइओएस तहत प्रशिक्षण ले रहे उच्च विद्यालय सतजोड़ा पानापुर केंद्र के शिक्षक डीएलएड द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा देने से वंचित हो जाएंगे। क्योंकि केंद्र समन्व्यक सह प्रधानाध्यापक काली चरण ने डीईओ जयचंद्र प्रसाद श्रीवास्तव को पत्र भेजकर शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है। जिससे सारण जिले में चल रहे प्रशिक्षण पर ही सवाल उठ गया है।

डीईओ को भेजे पत्र में कहा गया है कि वर्कशॉप बेस्ड एक्टिविटी(डब्लूबीसी) कार्यशाला में दो सौ में से एक भी प्रशिक्षु उपस्थित नहीं हुए हैं। उल्लेखनीय हो कि डीएलएड के प्रशिक्षण के तहत प्रशिक्षु शिक्षकों को 12 दिनों की कार्यशाला करनी है। इसमें एक दिन भी अनुपस्थित होने पर वे परीक्षा फार्म भरने पर वंचित हो जाएंगे। लेकिन उच्च विद्यालय सतजोड़ केंद्र पर 12 दिन के कार्यशाला में 10 दिन बीत गए हैं लेकिन एक दिन भी कोई प्रशिक्षु उपस्थित नहीं हुए।

इस संबंध में डीईओ ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। बड़ा सवाल यह उठता है कि दो सौ प्रशिक्षु में एक भी उपस्थित क्यों नहीं हुआ। केंद्र समन्वयक ने दस दिन बीत जाने के बाद इसकी जानकारी क्यों दी। इस मामले में केंद्र समन्वयक पर भी कार्यवाई की जाएगी। इस संबंध में शिक्षा विभाग एनआईएओ से भी मार्गदर्शन लेने की योजना पर विचार कर रही है।

chat bot
आपका साथी