Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'मैं नीतीश कुमार से मांग करता हूं...', लोकसभा चुनाव के बीच मांझी ने रख दी बड़ी डिमांड

छपरा में हुई चुनावी हिंसा पर खूब राजनीति हो रही है। अब हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुखिया जीतन राम मांझी ने इस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में सिंगापुर एंड कंपनी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मांझी ने कहा मैं नीतीश कुमार से मांग करता हूं कि छपरा गोलीकांड को भड़काने वाली सिंगापुर की एलपीवाई एंड कंपनी पर कड़ी करवाई करें।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 22 May 2024 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 10:30 PM (IST)
'मैं नीतीश कुमार से मांग करता हूं...', लोकसभा चुनाव के बीच मांझी ने रख दी बड़ी डिमांड

राज्य ब्यूरो, पटना। छपरा में चुनावी हिंसा मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इशारों-इशारों में लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कार्रवाई की मांग की है।

मांझी ने बुधवार को एक्स पर पोस्ट किया- पहले लोगों को भड़का कर गोलीबारी करवाओ, फिर घड़ियाली आंसू बहाओ और सरकार पर तोहमत लगाओ। ये दोहरा चरित्र नहीं चलेगा।

उन्होंने लिखा, "मैं नीतीश कुमार से मांग करता हूं कि छपरा गोलीकांड को भड़काने वाली सिंगापुर की एलपीवाई एंड कंपनी पर कड़ी करवाई करें, जिससे उन्हें पता लग जाए कि कानून का राज किसे कहतें है"।

शब्दों की हिंसा से अब शारीरिक हिंसा पर उतरा विपक्ष : विजय सिन्हा

उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि चुनाव के नतीजों की आहट से अब आइएनडीआइए के नेताओं के दम फूलने लगे हैं। अब तक हुए पांच चरणों के चुनाव में जनता ने जाति, मजहब और क्षेत्र की सीमाओं को तोड़कर जिस तरह से मोदी जी की गारंटी को गले लगाया है, उसे देखकर इन्हें कोई रास्ता नहीं सूझ रहा। लिहाजा ये लोग शब्दों की हिंसा से आगे बढ़कर अब शारीरिक हिंसा जैसे हथकंडे अपनाने पर उतर आए हैं।

सिन्हा ने किसी भी चुनाव में कोई पार्टी या गठबंधन अपना रिपोर्ट कार्ड, अपना एजेंडा और अपना विजन आगे रखकर जनता के बीच जाती है, लेकिन इंडी अलायंस ने ऐसा कुछ नहीं किया। एक तो न ये ढंग से अपना गठबंधन बना पाए, न कोई न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय कर पाए और न ही एक घोषणापत्र बना पाए।

उन्होंने यह भी कहा कि गठबंधन के पांच सितारा होटलों में शानदार डिनर पार्टियों से इनकी चुनावी रणनीति की कवायद शुरू हुई, इसलिए इनका एजेंडा भी मटन की रेसिपी तक सिमट कर रह गया। घोषणापत्र की बात करें तो "जितने चेहरे उतने बोल" की तर्ज पर हर पार्टी का अलग-अलग घोषणापत्र इन्होंने जारी किया।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'भोला यादव ने रॉन्ग नंबर डायल कर दिया...', रोहिणी का नाम लेकर गुस्से में आए JDU नेता

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'वो मुझे शहजादा कहते हैं, इसलिए मैं उन्हें...'; PM Modi को ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.