Move to Jagran APP

सारण में 25 मई तक जारी रहेगी इंटरनेट सेवा पर रोक, महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव के चलते लिया गया फैसला

बिहार के छपरा में चुनावी हिंसा के बाद सारण जिले में इंटरनेट सेवा पर रोक को 25 मई तक बढ़ा दिया गया है। गृह विभाग ने इससे जुड़ा नया आदेश जारी किया है। पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश था। हालांकि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव को देखते हुए रोक की अवधि को बढ़ा दिया गया है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 22 May 2024 09:13 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 09:13 PM (IST)
सारण में 25 मई तक जारी रहेगी इंटरनेट सेवा पर रोक। (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Chhapra Violence । छपरा में चुनावी हिंसा के बाद सारण जिले में इंटरनेट मीडिया पर लगाई गई रोक को अब 25 मई तक बढ़ा दिया गया है। गृह विभाग की विशेष शाखा ने इससे जुड़ा नया आदेश जारी कर दिया है।

पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश दिया गया था। हालांकि, लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव को देखते हुए अब इस रोक की अवधि को बढ़ाकर 25 मई तक कर दिया गया है।

विभागीय आदेश के अनुसार, सारण के डीएम और एसपी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में यह आशंका जताई गई है कि महाराजगंज में होने वाले चुनाव में सारण के कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट का इस्तेमाल आपत्तिजनक सामग्री के प्रसार या अफवाह फैलाने में कर सकते हैं।

ऐसे में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट मीडिया पर रोक की अनुशंसा की गई है। आदेश के अनुसार, बैंकिंग, रेलवे व अन्य सरकारी इंटरनेट सेवा पर इस रोक का प्रभाव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Board ने जारी की विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा की Answer Key, कल तक दर्ज करें आपत्ति

Lok Sabha Election : शर्त बहुत साफ है... लोकसभा चुनाव ने बढ़ाई धुकधुकी, विधायकों को इस बात का सता रहा डर

देश ही नहीं विदेशों में भी मुजफ्फरपुर की लीची की धूम, लंदन और दुबई भेजी जाएगी खेप; अपेडा करेगी मदद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.