Move to Jagran APP

'एक्शन मैन' KK Pathak का एक और आदेश, विश्वविद्यालयों को जल्द से जल्द करना होगा ये काम; वरना...

विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के सभी बैंक खातों का खाता संख्या अंतिम अपडेट की तिथि उपलब्ध कुल राशि (फिक्स्ड डिपॉजिट सहित) के साथ कुलपति के प्रतिहस्ताक्षर से यह प्रमाण-पत्र मांगा गया है कि उक्त खातों के अलावा विश्वविद्यालय में कोई अन्य खाता संधारित नहीं है एवं यदि अन्य खाता बाद में संधारित पाया जाता है तो आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा सकेगी।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 22 May 2024 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 09:28 PM (IST)
KK Pathak का एक और आदेश, विश्वविद्यालयों को जल्द से जल्द करना होगा ये काम

राज्य ब्यूरो, पटना। KK Pathak News शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के पीएल खाता सहित सभी बैंक खातों और उसमें अद्यतन जमा राशि का ब्योरा मांगा है। इस संबंध में बुधवार को उच्च शिक्षा निदेशक रेखा कुमारी के हस्ताक्षर से सभी कुलपतियों को पत्र के माध्यम से निर्देश जारी किया गया।

शिक्षा विभाग द्वारा कुलपतियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि पटना उच्च न्यायालय द्वारा सीडब्लूजेसी संख्या-7084/2024 (मगध विश्वविद्यालय बनाम राज्य सरकार एवं अन्य) एवं समरूप मामलों में 3 मई और 17 मई को पारित आदेश के अनुपालन में मांगी गई जानकारी उपलब्ध कराएं।

ये जानकारी देनी होगी

विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के सभी बैंक खातों का खाता संख्या, अंतिम अपडेट की तिथि, उपलब्ध कुल राशि (फिक्स्ड डिपॉजिट सहित) के साथ कुलपति के प्रतिहस्ताक्षर से यह प्रमाण-पत्र मांगा गया है कि उक्त खातों के अलावा विश्वविद्यालय में कोई अन्य खाता संधारित नहीं है एवं यदि अन्य खाता बाद में संधारित पाया जाता है, तो आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा सकेगी।

मांगे गए बैंक अकाउंट के ब्योरे में वेतन, पेंशन, अन्य एवं कुल राशि का उल्लेख करना अनिवार्य होगा। अंगीभूत कालेजों के बैंक खातों का ब्योरा भी मांगा गया है, जिसमें वेतन, पेंशन, अन्य एवं कुल राशि का उल्लेख होगा। अन्य ब्यौरे भी मांगे गए हैं।

फॉर्मेट पर कुलपति के प्रतिहस्ताक्षर के साथ कुलसचिव, वित्त पदाधिकारी एवं वित्तीय परामर्शी के हस्ताक्षर होंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar IPS Rakesh Dubey: भोजपुर के पूर्व SP राकेश दुबे को बड़ी राहत, तीन साल बाद हटा सस्पेंशन

ये भी पढ़ें- UPSC Exam 2024: यूपीएससी संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 14 जुलाई को, इस वेबसाइट पर देखें एग्जाम शेड्यूल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.