कुंदह में कटाव का अभियंताओं ने लिया जायजा

सहरसा। कुंदह में जारी कटनियां ने और भी आक्रमक रूख अख्तियार कर लिया है। कई लोगों के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 01:34 AM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 01:34 AM (IST)
कुंदह में कटाव का अभियंताओं ने लिया जायजा
कुंदह में कटाव का अभियंताओं ने लिया जायजा

सहरसा। कुंदह में जारी कटनियां ने और भी आक्रमक रूख अख्तियार कर लिया है। कई लोगों के घर कोसी में समा चुके हैं और कई कटाव के मुहाने पर हैं। वहीं मध्य विद्यालय कुंदह पर कोसी के दवाब को देखते हुए लोगों का मानना है कि अब विद्यालय भवन को नहीं बचाया जा सकता। जबकि विभाग के अधिकारी का दावा है कि विद्यालय भवन को गिरने नहीं दिया जाएगा। ग्रामीणों ने गुरुवार की देर शाम बैठक कर विभाग द्वारा कुंदह में अबतक करवाऐ गए कटावरोधी कार्य की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

बैठक में उपस्थित ग्रामीण कोसी संघर्ष मुक्ति मोर्चा के सचिव सह आप नेता अनवार आलम, महंथ धीरेन्द्र दास, उपमुखिया महेश्वर राय, उपसरपंच हरदेव मुखिया, पंसस नूरजहां, गोपेश्वर यादव, सईदूल हक, देवनंदन राय, दीपक दास, राजेश यादव सहित अन्य का कहना है कि विभाग अगर सजग होता तो न ही देवनंदन दास जैसे गरीब लोगों के घर कटते और न ही स्कूल की स्थिति इतनी भयावह होती।

वहीं विभाग के कार्यपालक अ¨भयता मो. सईद ने शुक्रवार को दोपहर बाद कुंदह गांव का दौरा कर विद्यालय भवन पर बढ़ रहे कोसी के दवाब को कम करने को लेकर कनीय अभियंता को कई आवश्यक निर्देश दिए। इस संबंध में कार्यपालक अभियंता का कहना है कि स्कूल भवन को गिरने नहीं दिया जाएगा। कनीय अभियंता की टीम द्वारा इस पर सतत निगरानी रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी