उरांव टोला से शुरू हुआ अंतिम चरण का इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान

???? ?? ??????? ?????? ?? ????? ?????? ?? ????? ???? ???? ??? ???? ????????? ??????? ?????? ?? ????? ??? ?? ?????? ???? ???? ????? ??. ?????? ???? ?? ????? ???? ??? ???? ????? ??????? ?? ?????? ??????? ????? ?? ????? ???????? ???? ????????? ?? ?????? ? ??????? ??????? ?? ??? ????? ????? ???? ?? ??? ????

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 06:12 AM (IST)
उरांव टोला से शुरू हुआ अंतिम चरण का इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान
उरांव टोला से शुरू हुआ अंतिम चरण का इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान

जिले के नौहट्टा प्रखंड के कैमूर पहाड़ी पर स्थित सलमा गांव में मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान का अंतिम चरण का शुरूआत किया गया। डीआइओ डॉ. आरकेपी साहू ने उरांव टोला में फीता काटकर टीकाकरण का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने मिशन इंद्रधनुष को बच्चों व गर्भवती महिलाओं के लिए वरदान साबित होने की बात कही।

कहा कि दुर्गम व पहाड़ी क्षेत्रों में टीकाकरण को अधिक सु²ढ़ करने के उद्देश्य से इस तरह के अभियान की शुरूआत की गई ताकि ग्रामीण स्वास्थ के प्रति जागरूक हो सके। बच्चों के अलावा माताएं व किशोर-किशोरी सत्र स्थल पर सेवाओं का लाभ लेने के लिए जुटे। यूनीसेफ ने एसएमसी असजद इकबाल सागर ने कहा कि इसी माह में पहाड़ी क्षेत्र के गांवों के कार्ययोजना को पुनरीक्षित करने का कार्य किया जाएगा। साथ ही संचार गतिविधियां भी आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी