बर्थ डे मनाकर लौट रहे छात्रों की कार पानी भरे गड्ढे में गिरी, तीन की मौत

बर्थडे मनाकर लौट रहे छात्रों की कार पानी से भरे गड्ढ़े में जा गिरी जिसमें तड़पकर तीन छात्रों की मौत हो गई, एक छात्र को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया, उसका इलाज चल रहा है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 24 Feb 2017 08:03 AM (IST) Updated:Fri, 24 Feb 2017 11:42 PM (IST)
बर्थ डे मनाकर लौट रहे छात्रों की कार पानी भरे गड्ढे में गिरी, तीन की मौत
बर्थ डे मनाकर लौट रहे छात्रों की कार पानी भरे गड्ढे में गिरी, तीन की मौत

पटना [जागरण टीम]। बर्थडे मनाकर लौट रहे लड़कों की कार डिवाइडर से टकराकर पानी से भरे गड्ढ़े में गिर गई जिससे तड़प-तड़पकर तीन छात्रों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई एक छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है और एक छात्र अभी लापता है।

मिली जानकारी के मुताबिक 12 वीं का छात्र तरुष कुमार सिन्हा साथियों के साथ खगौल रोड स्थित वेस्ट इंड होटल से अपना 20 वां बर्थडे मनाकर कार से लौट रहा था, इसी दौरान स्विफ्ट डिजायर कार डिवाइडर से टकराकर पानी में गिर गई और तरुष समेत उसके तीन दोस्तों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: विकास के मामले में देश से भी तेज रफ्तार में दौड़ रहा बिहार

घटना रुपसपुर थाने के ठीक सामने गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे तेज रफ्तार अनियंत्रित कार पानी भरे गड्ढे में समा गई। हादसे में तीन छात्रों की मौत हो गई। चौथे की हालत गंभीर है। राजाबाजार के एक निजी अस्पताल के आइसीयू में उसका इलाज चल रहा है। वहीं पांचवां छात्र लापता है। अंदेशा है कि कार के अनियंत्रित होते ही वह कूदकर बाहर निकल गया। मृतकों एवं घायल की उम्र 18 से 20 वर्ष के बीच है।

न्यू पुनाईचक स्थित गिरजा अपार्टमेंट के बी-1 फ्लैट निवासी सत्यप्रकाश सिन्हा के बेटे तरुष (20 वर्षीय) का गुरुवार को जन्मदिन था। वह दोस्तों के साथ पार्टी करने के लिए दानापुर-खगौल रोड स्थित एक होटल में गया था। पार्टी के बाद लौटने के क्रम में कुछ छात्र बाइक से निकल गए।

यह भी पढ़ें:  गर्दनीबाग थाने में बजा बैंड बाजा, बराती बने पुलिस अधिकारी         

तरुष अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से दोस्त राजवीर बग्गा, भास्वत, संकेत व एक अन्य के साथ घर लौट रहा था। तभी गोला रोड के पास कार ने नियंत्रण खो दिया। घायल संकेत के अनुसार गाड़ी को नियंत्रित करने के लिए तरुष ने हैंडब्रेक लगाया। इससे कार एकाएक घूमकर फुटपाथ पर चढ़ी और हवा में करीब दस फीट उछलकर पानी भरे गड्ढे में समा गई। मौके पर मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई।

आनन-फानन में रुपसपुर थाने की पुलिस पहुंची और सड़क से गुजर रहे जेसीबी को रोका गया। जेसीबी की मदद से पुलिस ने कार को बाहर निकाला। इसके बाद छात्रों को कार से निकाला गया। दूसरे वाहन से राजा बाजार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने तरुष, राजवीर और भास्वत को मृत घोषित कर दिया।

थाना पुलिस के मुताबिक डॉक्टरों ने पानी में डूबने के कारण दम घुटने से मौत होने की आशंका जताई है। संकेत का इलाज चल रहा है। इधर, पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन  जब्त कर लिया है। थाना पुलिस उस होटल मालिक से भी पूछताछ करेगी जहां छात्रों ने पार्टी की थी। चालक का वाहन से नियंत्रण खोने के कारण का पता लगाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: भागलपुर में विचित्र बच्चे ने लिया जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़         

घायल छात्र कार में छटपटाता रहा, लगा अब नहीं बचूंगा

घायल छात्र संकेत ने  बताया कि कार पानी में उपला रही थी। करीब 10 से 15 मिनट तक हमलोग गाड़ी के अंदर छटपटाते रहे। मुंह में पानी जाने से आवाज भी नही निकल रही थी। सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। इस तरह दम घुटने से हमारे तीन दोस्तों की मौत हो गई।

एक बारगी तो लगा कि मैं भी नहीं बचूंगा। तभी किसी ने मेरा पैर खींचा। इसके बाद मुझे कुछ पता नहीं चला। जब होश आया तो अस्पताल के बेड पर पड़ा था। बाद में रूपसपुर थाने की पुलिस पहुंची और जेसीबी से कार को निकाला। फिर चारों छात्रों को निकाला। संकेत को दोस्तों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया। अन्य तीनों को साथी आॅटो से लेकर अस्पताल पहुंचे पर तीनों ने रास्ते में दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि मौत दम घुटने से हुई।

यह भी पढ़ें:  हर-हर महादेव से गूंजे शिवालय, पूरे प्रदेश में महाशिवरात्रि की धूम

chat bot
आपका साथी