आज से शुरू होगी इंटर की कॉपियों की स्क्रूटनी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार से इंटर की कॉपियों की स्क्रूटनी शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 12:22 AM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 06:15 AM (IST)
आज से शुरू होगी इंटर की कॉपियों की स्क्रूटनी
आज से शुरू होगी इंटर की कॉपियों की स्क्रूटनी

पटना । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार से इंटर की कॉपियों की स्क्रूटनी शुरू कर दी जाएगी। 18 तक स्क्रूटनी का काम चलेगा। बीस जून तक हर हाल में स्क्रूटनी का अंक बोर्ड कार्यालय भेज दिया जाएगा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा नियंत्रक ने राज्य के सभी मूल्यांकन केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिया है कि स्क्रूटनी के दौरान कॉपियों का पुर्नमूल्यांकन नहीं होगा। स्क्रूटनी के दौरान परीक्षार्थियों के अंक बढ़ सकते हैं या कम भी हो सकते हैं। शिक्षकों के लिए मूल्यांकन दर के समान ही राशि प्रदान की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि यदि अंदर के पन्नों के अंकों का मुख्यपत्र पर उल्लेख नहीं है, तो उसमें सुधार किया जाएगा। अंकों के जोड़ में कहीं छूट है तो उसे शामिल किया जाएगा। यदि किसी प्रश्न का मूल्यांकन नहीं हुआ है तो उसका दोबारा मूल्यांकन किया जाएगा और उस अंक को प्राप्तांक में जोड़ा जाएगा। स्क्रूटनी कार्य में अनुभवी एवं वरिष्ठ शिक्षकों को लगाया जाएगा। मैट्रिक की कॉपियों की आवेदन की अंतिम तिथि आज :

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक की कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए अंतिम तिथि शुक्रवार को निर्धारित की है। अंतिम अवधि 12 जून को समाप्त हो जाएगी। उसके बाद स्क्रूटनी की तिथि घोषित की जाएगी। मालूम हो 26 मई को मैट्रिक का रिजल्ट घोषित किया गया था। उसके बाद स्क्रूटनी का कार्यक्रम जारी किया गया है।

- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

chat bot
आपका साथी