Move to Jagran APP

Shambhavi Choudhary: 'नीतीश के चहेते मंत्री की बेटी और दामाद...', रोहिणी के सोशल मीडिया पोस्ट ने मचाया बवाल

Bihar Politics लालू यादव की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य के सोशल मीडिया पोस्ट ने बिहार में सिसासी पारा हाई कर दिया है। रोहिणी ने शांभवी चौधरी और उनके पति के साथ मौजूद सिक्योरिटी को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने एक्स पर लिखा नीतीश कुमार जी के चहेते मंत्री जी की बेटी-दामाद को किन प्रावधानों के तहत सुरक्षा की विशेष-सुविधा मुहैया है?

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 24 May 2024 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:33 PM (IST)
'नीतीश के चहेते मंत्री की बेटी और दामाद...', रोहिणी के सोशल मीडिया पोस्ट ने मचाया बवाल

डिजिटल डेस्क, पटना। Rohini Acharya News सारण संसदीय क्षेत्र से राजद की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं रोहिणी आचार्य के एक पोस्ट ने बिहार में सियासी पारा हाई कर दिया है। रोहिणी आचार्य ने शुक्रवार दोपहर को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शांभवी चौधरी और उनके पति सायण कुणाल की एक तस्वीर शेयर की।

रोहिणी आचार्य ने उनके साथ मौजूद सुरक्षा कर्मचारियों को लेकर सवाल खड़ा कर दिया। रोहिणी ने एक्स पर लिखा, "नीतीश कुमार जी के चहेते मंत्री जी की बेटी-दामाद को किन प्रावधानों के तहत सुरक्षा की विशेष-सुविधा मुहैया है?

उन्होंने आगे लिखा कि मंत्री जी की बेटी व दामाद की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी-अंगरक्षक किसके हैं? क्या मंत्री जी की बेटी व दामाद सुरक्षा-बंदोबस्त की किसी विशेष-कैटगरी में आते हैं?

बता दें कि शांभवी चौधरी (Shambhavi Choudhary) बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी की बेटी हैं। वह समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोजपा (रामविलास) की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

सुरक्षा कर्मचारियों का मुद्दा क्यों उठा?

दरअसल, छपरा में हुई चुनावी हिंसा को लेकर गुरुवार को एसआइटी राबड़ी आवास (पटना) पहुंची थी। एसआइटी ने वहां मौजूद अंगरक्षकों से सवाल-जवाब किए। जांच में सामने आया कि पूर्व सीएम राबड़ी देवी का अंगरक्षक सिपाही जितेंद्र सिंह अनाधिकृत रूप से सारण लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी रोहिणी आचार्या के साथ घूम रहा था।

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने सारण एसपी से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर गुरुवार को सिपाही जितेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जितेंद्र पटना जिला बल के सिपाही है।

रोहिणी पर क्या है आरोप?

बता दें कि छपरा गोलीकांड के बाद रोहिणाी आचार्या पर आरोप लगाया गया था कि वह अनाधिकृत रूप से पूर्व सीएम राबड़ी देवी के अंगरक्षक के साथ घूम रही है। शिकायत सामने आने के बाद गुरुवार को सारण में गठित एसआइटी पटना पहुंची थी।

एसआइटी ने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ और उपस्थिति रोस्टर चेक किया। जांच के बाद रिपोर्ट पटना एसएसपी को भेजा गया। इसके बाद सिपाही को निलंबित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें- छपरा गोलीकांड: एक्शन मोड में SIT, अचानक दे दी राबड़ी आवास में दस्तक; अंगरक्षकों पर दागे सवाल

ये भी पढ़ें- Chhapra Violence Case में नया अपडेट, पुलिस को मिल गई काम की चीज; भिखारी चौक पर तीसरे दिन भी बंद रहीं दुकानें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.