Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'इनके राज में घोटाले, नरसंहार और माफिया राज...' ललन सिंह का लालू यादव पर डायरेक्ट अटैक

ललन सिंह ने नालंदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपलोगों को याद होगा कि 2005 से पहले की सरकार ने बिहार को किस हाल में पहुंचा दिया था। इन लोगों ने बिहार का खजाना खाली कर दिया था। इनके राज में घोटाले अपराध अपहरण हत्या डकैती नरसंहार और माफिया राज बिहार की पहचान बन चुका था।

By rajeev kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 24 May 2024 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:38 PM (IST)
ललन सिंह का लालू यादव पर अटैक। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, अस्थावां (नालंदा)। जदयू नेता और मुंगेर लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद ललन सिंह नालंदा में जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए ललन सिंह ने जंगलराज की याद दिलाते हुए राजद पर जमकर हमला बोला।

ललन सिंह ने कहा कि आपलोगों को याद होगा कि 2005 से पहले की सरकार ने बिहार को किस हाल में पहुंचा दिया था। बिहार का खजाना खाली कर दिया था। सड़क, बिजली, स्कूल, अस्पताल जैसी बुनियादी सुविधाओं पर कोई बात करने वाला नहीं था।

ललन सिंह ने कहा कि इनके राज में घोटाले, अपराध, अपहरण, हत्या, डकैती, नरसंहार और माफिया राज बिहार की पहचान बन चुका था। उद्योग-धंधे बंद हो गए थे। अपराधियों के डर से व्यापारी-कारोबारी बिहार से पलायन कर गए थे। डॉक्टरों को अपहरण कर फिरौती के लिए राशि मांगी जाती थी।

ललन सिंह ने आगे कहा कि 2005 में जब एनडीए की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने। उन्होंने हर गांव और शहर को पक्की सड़क से जोड़ा। हर गांव को बिजली देने का काम किया। हर खेत को पानी, हर घर को नल का जल, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था सहित हर क्षेत्र में बहुत काम किए हैं।

ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अबतक के अपने कार्यकाल में शिक्षा और पुलिस सहित हर विभागों में लाखों युवकों-युवतियों को सरकारी नौकरियां दी हैं। महिला को 2006 से पंचायतों में 50 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किए। राज्य के सभी सरकारी नौकरियों में 2016 से महिलाओं की 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। महिलाओं को जीविका से जोड़कर एक करोड़ 30 लाख से अधिक महिलाओं को सशक्त बनाया।

ललन सिंह ने जनता से अपील की कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों को मजबूत करें। इस मौके पर स्थानीय विधायक जितेन्द्र कुमार, नीरज कुमार सहित प्रखंड के दर्जनों नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Railway Jobs 2024: एनएफ रेलवे ने इतने पदों पर निकाली भर्ती, 18 से 25 Age Limit; इस वेबसाइट पर करें आवेदन

BSRTC Bus Booking: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, पटना से इन 54 शहरों के लिए चलेगी डायरेक्ट बस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.