पटना कोर्ट पहुंचने से पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट-विरोधी परेशान कर रहे, सत्यमेव जयते

राहुल गांधी की आज मानहानि मामले में पटना कोर्ट में पेशी हुई जिसकी जानकारी देते हुए राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर विरोधियों पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 12:00 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2019 09:01 PM (IST)
पटना कोर्ट पहुंचने से पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट-विरोधी परेशान कर रहे, सत्यमेव जयते
पटना कोर्ट पहुंचने से पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट-विरोधी परेशान कर रहे, सत्यमेव जयते

पटना, जेएनएन। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने विरोधियों पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं आज दोपहर 2 बजे पटना में सिविल कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होऊंगा। मेरे खिलाफ आरएसएस / भाजपा, मेरे राजनीतिक विरोधियों द्वारा मुझे लगातार परेशान किया जा रहा है जिसमें मुझे डराने के लिए पटना में एक और मामला दायर किया गया है। सत्यमेव जयते।

I will appear in person at the Civil Court in Patna today at 2 PM, in yet another case filed against me by my political opponents in the RSS/ BJP to harass & intimidate me.

Satyameva Jayate 🙏

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 6, 2019

छावनी में तब्दील हुआ पटना का कोर्ट परिसर

राहुल गांधी की पेशी को लेकर प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने पटना कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। सिविल कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी दस्ते ने ले ली थी। शनिवार की सुबह कोर्ट परिसर में जजों, अधिवक्ताओं और कर्मियों के वाहन के अलावा अन्य किसी भी वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी। यहां तक कि जिस अदालत में राहुल गांधी की पेशी होनी है, उसके दोनों बरामदे पर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिये गये थे।

एयरपोर्ट से सीधे कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

पटना सिविल कोर्ट के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार गुंजन की अदालत में परिवाद संख्या 1551 (सी)/19 में करीब दो बजे राहुल गांधी की पेशी हुई। करीब डेढ़ बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वे सीधे कोर्ट के लिए रवाना हो गए। कोर्ट में पेशी के बाद करीब चार बजे राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

राहुल गांधी के बिहार आने को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने स्वागत की पूरी तैयारी की है। पार्टी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एचके वर्मा ने बताया कि दोपहर में पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया जायेगा।

सुशील मोदी ने दायर किया था मानहानि का मुकदमा

बता दें कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जातिगत टिप्पणी किए जाने को राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था और इस मामले की सुनवाई आज पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में होगी,जिसमें राहुल गांधी को कोर्ट में उपस्थित होना था। 

राहुल गांधी ने पूछा था-भी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है? 

दरअसल, राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 13 अप्रैल को कर्नाटक के बेलूर क्षेत्र के ककोर में हुई एक चुनावी जनसभा में मोदी उपनाम वालों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने मंच से पूछा था कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है? राहुल की इस टिप्पणी के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उनके खिलाफ पटना के कोर्ट में केस दर्ज करवाया था।

chat bot
आपका साथी